Logo
Narmadapuram News: नर्मदापुरम जिले में स्कूल शिक्षा मंत्री राव उदय प्रताप के निर्देशों के बावजूद भी अधिकतर निजी स्कूल सोमवार को बंद रहे। जिले के 79 निजी स्कूलों द्वारा मनमानी करने के मामले में प्रशासन की ओर से एक्शन लिया जा रहा है। इसके खिलाफ नाराजगी दिखाते हुए अन्य स्कूल के संचालकों ने बच्चों की छुट्टी जारी रखी।

Narmadapuram News: मध्यप्रदेश सरकार के नर्मदापुरम जिले में 79 निजी स्कूलों द्वारा मनमानी करने के मामले में प्रशासन के खिलाफ नाराजगी दिखाते हुए अन्य स्कूल के संचालक भी सोमवार को अपने स्कूलों की छुट्टी घोषित करते हुए इसे बंद कर दिया है। जिले में सभी स्कूलों को खोलने के लिए प्रदेश सरकार के स्कूल शिक्षा मंत्री की ओर से निर्देश दिए गए थे, इसके बावजूद भी कुछ स्कूल बंद किए गए।

स्कूलों में अनिश्चितकालीन अवकाश
जानकारी के अनुसार जिले में स्कूलों ने बच्चों के अनिश्चितकालीन अवकाश को लेकर वॉट्सएप माध्यम से जानकारी उपलब्ध कराई है। स्कूल कब तक बंद रहेंगे इसकी जानकारी भी स्कूलों के द्वारा बच्चों या उनके अभिवावकों को नहीं दी गई है। जिले में स्कूलों को सोमवार के दिन खोलने के लिए मंत्री राव उदय प्रताप ने रविवार को कहा था कि अगर अन्य स्कूल हड़ताल पर जायेंगे तो इसके परिणाम ठीक नहीं होंगे।

प्रशासनिक स्तर पर एक्शन
मोहन सरकार प्रदेश भर के जिलों में संचालित हो रहे निजी स्कूलों की मनमानी पर लगाम कसने के लिए एक्शन ले रही है। प्रदेश के अलग अलग जिलों में अब तक पढ़ने वाले बच्चों की फीस में बढ़ोत्तरी के मामले में संबंधित स्कूलों पर कार्रवाई पूरी भी की गई है। इसके बावजूद भी निजी स्कूल संचालकों की मनमानी रुकने का नाम नहीं ले रही है। ऐसे में प्रशासनिक स्तर पर इन स्कूलों पर एक्शन लिया जा रहा है।

फीस में 10% से 20% तक बढ़ोत्तरी
बता दें कि नर्मदापुरम में संचालित 79 निजी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के अभिवावकों की ओर से फीस में 10% से 20% तक बढ़ोत्तरी की शिकायत के बाद कार्रवाई की जा रही है। इस मामले में अब सभी सूचीबद्ध स्कूल संचालकों को 15, 16 और 18 जुलाई को शिक्षा विभाग के कार्यालय में बुलाया गया है। जिन्हें अब प्रशासन के सामने संतुष्टी वाले जवाब देने होंगे, जवाब सकारत्मक नहीं होने पर इन पर जुर्माना लगाया जा सकता है। इन स्कूलों का समर्थन करने उतरे ज्यादातर स्कूलों ने सोमवार को छुट्टी जारी रखी, हालांकि यहां कुछ स्कूलों के खुले रहने की जानकारी भी सामने आई है।

5379487