Baba Mahakal Temple Ujjain:उज्जैन के महाकाल मंदिर में फिर मारपीट हो गई। कतार में लगे लोगों को रोककर खास को एंट्री देने का विरोध किया तो सुरक्षाकर्मियों और श्रद्धालुओं के बीच बहस शुरू हो गई। बात इतनी ज्यादा बढ़ गई कि श्रद्धालुओं और सुरक्षाकर्मियों के बीच मारपीट शुरू हो गई। निर्माल्य गेट पर हुए हंगामे और मारपीट का वीडियो भी वायरल हो रहा है। घटना बुधवार रात की है। 

श्रद्धालुओं को रोका, खास को एंट्री 
जानकारी के मुताबिक, इंदौर का परिवार बुधवार रात महाकाल मंदिर दर्शन करने पहुंचा था। मंदिर प्रशासक ने कार्यालय के सामने से लोगों की एंट्री बंद कर दी थी। इस कारण यहां भीड़ लग गई। कुछ लोगों को बारी-बारी से जाने दिया गया। यही भीड़ आगे जाकर निर्माल्य गेट पर रोक दी गई। यहां से भी कुछ खास लोगों को मंदिर में एंट्री दी गई। इस पर श्रद्धालुओं ने आपत्ति ली।

बहस के बाद सुरक्षाकर्मी और श्रद्धालुओं के बीच मारपीट 
मंदिर में प्रवेश करने को लेकर बुजुर्ग महिला, उनके परिवार के लोग और सुरक्षाकर्मियों में बहस शुरू हो गई।  इतने में उनके साथ आया एक श्रद्धालु, सुरक्षाकर्मियों से भिड़ गया। इसके बाद सुरक्षाकर्मी भी इन श्रद्धालुओं पर टूट पड़ते हैं। दोनों के बीच मारपीट हो गई। अन्य सुरक्षाकर्मी और लोगों ने बीच-बचाव कर विवाद को शांत कराया। आधे घंटे तक हंगामा होता रहा।

शयन आरती में प्रवेश के नाम  पर मांग रहे पैसे 
बता दें कि श्री महाकालेश्वर मंदिर में शयन आरती में प्रवेश के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाता। इसके बावजूद श्रद्धालुओं से अवैध वसूली के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। हाल ही में महाकाल की शयन आरती में प्रवेश के नाम पर गुड़गांव से आए दो दंपती से खुद को पंडित बताने वाले शख्स ने प्रति श्रद्धालु 1100 रुपए मांगे थे। इससे पहले मुंबई की महिला श्रद्धालु से भी पुरोहित ने भस्म आरती के नाम पर 1500 रुपए की मांग की थी।