Logo
video viral: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्जिवय सिंह के भतीजे आदित्य विक्रम सिंह ने पुलिस को धमकाया है। आदित्य ने थाना प्रभारी से धक्का-मुक्की की और महिला पुलिस अफसर के सामने सिगरेट पीते हुए धुआं भी उड़ाया।

video viral: मध्य प्रदेश के गुना में बड़ा कांड हो गया। राघौगढ़ में शुक्रवार (11 अक्टूबर) को पूर्व CM दिग्जिवय सिंह के भतीजे और पूर्व सांसद लक्ष्मण सिंह के बेटे आदित्य विक्रम सिंह ने पुलिस को धमकाया। आदित्य पर आरोप है कि उन्होंने पुलिस के 'मैं हूं अभिमन्यु' जागरूकता अभियान के तहत हो रहे एक नुक्कड़ नाटक के कार्यक्रम को रोकने की कोशिश की है। आदित्य ने थाना प्रभारी से धक्का-मुक्की की और महिला पुलिस अफसर के सामने  सिगरेट पीते हुए धुआं भी उड़ाया। घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा। पुलिस ने आदित्य विक्रम सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। 

जानें पूरा मामला 
राघौगढ़ में पुलिस ने शुक्रवार को महिलाओं की सुरक्षा को लेकर जागरूकता बढ़ाने के लिए 'मैं हूं अभिमन्यु' अभियान के अंतर्गत जेपी कॉलेज के 25 छात्रों ने नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया। कार्यक्रम में पुलिस अधिकारी, कर्मचारी और कॉलेज स्टाफ भी शामिल थे। अचानक, पूर्व विधायक लक्ष्मण सिंह के बेटे आदित्य विक्रम सिंह अपने चालक ऊधम सिंह राजपूत के साथ पहुंचे और कार्यक्रम का विरोध करने लगे। आदित्य सिंह ने कार्यक्रम स्थल पर मौजूद एसआई रवि भिलाला से बहस की और नाटक को रोकने की मांग की।

पुलिस समझाने पहुंची तो किया हंगामा 
राघौगढ़ थाना प्रभारी टीआई जुबेर खान ने आदित्य विक्रम सिंह को समझाने की कोशिश की तो आदित्य हंगामा करने लगे। आदित्य ने कहा कि यहां कोई कार्यक्रम नहीं होगा, सभी को हटाओ। इसके अलावा, आदित्य के ड्राइवर ऊधम सिंह ने भी टिप्पणी की कि 'पूरा राघौगढ़ इन्हीं का है। इसके बाद पुलिसकर्मी वहां से चले गए। बाद में राघौगढ़ थाना प्रभारी की शिकायत पर आदित्य विक्रम सिंह और उनके ड्राइवर ऊधम सिंह राजपूत के खिलाफ केस दर्ज किया गया।

जानें वीडियो में क्या-क्या हुआ
वीडियो में आदित्य विक्रम सिंह सिगरेट पीते हुए राघौगढ़ की एसडीओपी दीपा डोडवे और थाना प्रभारी जुबेर खान से बहस करते नजर आ रहे हैं। कार्यक्रम को बंद कराने की कोशिश की और पुलिस से कहा कि "सुप्रीम कोर्ट से ऊपर हो तुम।" उनके चालक ऊधम सिंह ने भी कहा कि "बाबा साहब हैं यह," जिस पर टीआई जुबेर खान ने जवाब दिया, "तो आदमी का ध्यान रखो।" चालक ने कार्यक्रम बंद करने की मांग की तो एसडीओपी दीपा डोडवे ने कह कि वे कोई गलत काम नहीं कर रही हैं। 

वर्दी की धौंस मत दिखाओ
वीडियो में आदित्य विक्रम ने छात्रों को वहां से जाने के लिए कहा। जिस पर दीपा डोडवे ने कहा, "इस तरह से आप बात न करें, आप यहां पर कुछ लगते हैं तो मैं भी कुछ हूं। पूरे वीडियो में आदित्य विक्रम सिगरेट पीते हुए दिखाई देते हैं और कह रहे हैं कि "देखो पुलिस की दादागिरी, वर्दी की धौंस मत दिखाओ।" इसके बाद टीआई जुबेर खान हाथ जोड़कर आदित्य विक्रम से निवेदन करते हैं, "हुकुम, आपसे निवेदन है कृपया आप यहां से चले जाओ।

मुंह पर सिगरेट का धुआं भी छोड़ा 
एक अन्य वीडियो में वे टीआई जुबेर खान के मुंह पर सिगरेट का धुआं छोड़ते हुए भी दिखाई दे रहे हैं। एफआईआर के अनुसार, आदित्य ने टीआई पर सिगरेट का ऐश भी फेंका। इस दौरान कुछ पुलिसकर्मी उन्हें समझाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन आदित्य नहीं माने। पुलिस ने आदित्य विक्रम सिंह और उनके ड्राइवर के खिलाफ धारा 132, 121(1), 3(5) BNS के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

भाजपा नेताओं ने बोला सियासी हमला
लक्ष्मण सिंह के बेटे आदित्य विक्रम सिंह का वीडियो सामने आने के बाद भाजपा ने सियासी हमला बोला दिया है। भोपाल सांसद आलोक शर्मा ने कहा कि कांग्रेस का चाल, चरित्र और चेहरा जनता जानती है, दिग्विजय सिंह और लक्ष्मण सिंह माफी मांगे। आलोक शर्मा ने कहा कि कांग्रेस नेताओं का आचरण और कार्यप्रणाली जनता के सामने है। डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा ने कहा कि कांग्रेस की प्रवृत्ति ही ऐसी है। कांग्रेस विधानसभा, लोकसभा का रिजल्ट देखकर विचलित हो रही है।  

आशीष अग्रवाल की पोस्ट
भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने एक्स पर एक वीडियो साझा करते हुए लिखा है कि दिग्विजय सिंह का भतीजा सिगरेट के 'धुएं का छल्ला' बनाकर महिला अधिकारियों के प्रति 'रंगदारी' दिखा रहा है। उन्होंने कहा कि यह घटना कांग्रेस के मुख्य परिवरों के बेटों के 'चाल, चेहरा और चरित्र' को उजागर करती है। आदित्यविक्रम सिंह, जो पूर्व में नगरपालिका अध्यक्ष रह चुके हैं, ने महिला अधिकारी पर कांग्रेस के विशेष परिवार से होने का दबाव डालने के साथ-साथ आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग किया, जिससे कांग्रेस नेताओं के 'अपराधी और महिलाविरोधी चरित्र' की पहचान होती है।

मोहन सरकार में गलती करने वाला नहीं बचेगा 
आशीष ने आगे कहा कि यदि ये नेता विपक्ष में रहते हुए ऐसी शर्मनाक हरकतें कर रहे हैं, तो सत्ता में रहते हुए क्या करेंगे? उन्होंने मध्यप्रदेश की जनता को विवेकवान बताया और कहा कि वे इन नेताओं को भलीभांति जानती हैं। फिलहाल, दिग्विजय सिंह के भतीजे पर FIR दर्ज हो चुकी है। आशीष ने यह भी स्पष्ट किया कि चाहे कोई नेता हो या अभिनेता, जो भी गलत करेगा, भाजपा की 'मोहन सरकार' में नहीं बचेगा।

5379487