Logo
MP Politics News: मध्यप्रदेश की सियासत में जुबानी जंग शुरू हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने वीडी शर्मा को नपुंसक बताया। इधर भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने दिग्विजय सिंह को जिन्ना बताते हुए भगवान गणेश से सद्बुद्धि देने की बात कही है। 

MP Politics News: मध्यप्रदेश की सियासत में BJP और कांग्रेस नेताओं के बीच वार-पलटवार का दौर फिर शुरू हो गया। दोनों पार्टियों के नेता एक दूसरे पर हमलावर हैं। छतरपुर बुलडोजर मामले में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने एमपी भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा पर निशाना साधा है। भोपाल के पद्मनाभ नगर में शनिवार को मीडिया के चर्चा के दौरान दिग्विजय सिंह ने वीडी शर्मा को नपुंसक तक कह डाला। इधर भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने दिग्विजय सिंह को जिन्ना बताते हुए भगवान गणेश से सद्बुद्धि देने की बात कही है। 

वीडी की नपुंसकता पर मुझे निराशा
दिग्विजय सिंह ने भोपाल में मीडिया से बातचीत करते हुए वीडी शर्मा को नपुंसक बताते हुए कहा कि वीडी शर्मा मुझे आतंकियों का हिमायती मानते हैं। उनकी नपुंसकता पर मुझे निराशा होती है। ट्रिपल इंजन सरकार में होकर भी कार्रवाई नहीं करते। देश में जो गवर्नेंस आफ नरेंद्र मोदी चल रहा है, उसमें तुम भी खाओ, हमको भी खिलाओ वाली नीति लागू है।

RSS ने मुसलमानों को टारगेट किया है 
दिग्विजय सिंह ने छतरपुर में पुलिस पर फायरिंग करने वाले की हवेली गिराने पर कहा कि प्रशासन ने एकतरफा कार्रवाई की है। देश में सुनियोजित ढंग से भाजपा और उनके संगठनों ने कार्रवाई की है। जैसे, हिटलर ने यहूदियों को टारगेट बनाया, उसी तर्ज पर RSS ने मुसलमानों को टारगेट किया है और उन्हें एंटी नेशनल बताने का काम किया जा रहा है। सिंह ने कहा कि अंग्रेजों ने जैसे हिन्दू मुस्लिम को अलग किया उसी से सीख लेकर आरएसएस-भाजपा काम कर रही है।

मैं खुद मुकदमा लडूंगा 
दिग्विजय ने कहा कि इन सब बातों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने गाइडलाइंस रेखांकित की थी। 2021 में इंदौर हाईकोर्ट में याचिका लगाई है कि एमपी सरकार सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का पालन करें, लेकिन 3 साल से सरकार जवाब नहीं दे रही। पूर्व सीएम ने कहा कि दिल्ली में वरिष्ठ एडवोकेट से चर्चा करूंगा। वर्तमान में जो निर्देश जारी किए गए हैं, उस याचिका में इंटरविनर बनूंगा। दिग्विजय ने कहा कि भिंड में मुसलमानों का घर गिराने के मामले में न्यायालय जाएंगे। मैं खुद मुकदमा लडूंगा। 

विधायक रामेश्वर ने दिग्विजय को बताया नया जिन्न
भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने दिग्विजय सिंह पर निशाना साधा है। रामेश्वर ने कहा कि नया जिन्ना पैदा हो रहा है दिग्विजय सिंह उसे गणेश जी से प्रार्थना करेंगे कि सद्बुद्धि दें। इतने साल इनके बाप, दादा का राज था, कितने मुसलमान एसपी कलेक्टर बने इनसे पूछ लो। रामेश्वर शर्मा ने आगे कहा कि मुसलमानों को मदरसों में पढ़ाकर उन्हें एसपी कलेक्टर बनाया या जिहादी बनाया उन्हीं से पूछ लो।

मुसलमानों के हितैषी हैं तो बेटे की सीट से चुनाव लड़ाएं 
रामेश्वर शर्मा ने आगे कहा कि दिग्विजय सिंह तुम जैसे जिहादी हो रहे हो ऐसे ही मदरसों में पढ़ाकर उन्हें जिहादी कर रहे हो। दिग्विजय सिंह अगर मुसलमान के इतने ही हितेषी हैं तो अपने बेटे जयवर्धन की सीट से मुसलमान प्रत्याशी को चुनाव लड़ाएं। जिसके पास काबिलियत होगी, उसको नौकरी मिलेगी। उन्होंने कहा कि एससी,एसटी और ओबीसी का हक छीनकर मुसलमानों को देना चाहो तो ये संभव नहीं है।

वीडी शर्मा बोले- आपकी मानसिकता दुर्भाग्यपूर्ण

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा- दिग्विजय सिंह की वरिष्ठता और वे जिस स्थान पर रहे हैं, मैं ऐसा मानता हूं कि इस प्रकार के शब्दों का उपयोग करना ठीक नहीं है। आपसे एक बात कहना चाहता हूं, जो आपने कहा उसके आधार पर अगर आप हमारे जनजाति और अनुसूचित जाति के भाई बहनों का हक छीनकर मुसलमान को देना चाहते हैं तो मुझे यह नपुंसकता स्वीकार है।

VD Sharma ने कहा- आप अगर दलित-आदिवासी भाइयों का हक मुसलमान को देने के लिए आपका जो प्रयास है, मैं आपके उस पौरुषत्व को भी चैलेंज करता हूं। मैं ऐसे शब्दों का उपयोग तो नहीं करूंगा, जिन छोटे और हल्के शब्दों का आपने उपयोग किया है, लेकिन आपकी मानसिकता दुर्भाग्यपूर्ण है।
 

 

5379487