Diwali Bonus: मध्य प्रदेश के आउटसोर्स कर्मचारी दीपावली बोनस की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार ने अभी तक इस पर कोई ध्यान नहीं दिया है। सरकार के इस रवैये से कर्मचारियों में आक्रोश बढ़ रहा है। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि बोनस नहीं मिला, तो उनकी नींद हराम हो जाएगी। कर्मचारियों का कहना है कि बोनस न मिलने से उनकी दीपावली फीकी रह जाएगी, क्योंकि वर्तमान में उनकी आर्थिक स्थिति खराब है।

आदेश के बावजूद नहीं दिया बोनस 
आउटसोर्स कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल बाजपेई ने कहा, श्रमायुक्त के आदेश के बावजूद निगम, मंडल, बोर्ड, परिषद, प्राधिकरण और सहकारी संस्थाओं में कार्यरत दैनिक वेतन भोगी, आउटसोर्स और अंशकालिक श्रमिकों को बोनस नहीं दिया जा रहा है। इस वजह से आउटसोर्स कर्मचारियों में भारी असंतोष व्याप्त है।

यह भी पढ़ें: Diwali 2024: दिवाली बोनस का सोच विचार कर करें इस्तेमाल, जानें बोनस खर्च करने के स्मार्ट तरीके

MP में 10,000 से ज्यादा कर्मचारी
आउटसोर्स कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल बाजपेई ने कहा, प्रदेश के शासकीय और अर्द्धशासकीय संस्थाओं में कार्यरत 10,000 से ज्यादा आउटसोर्स, संविदा और अंशकालिक श्रमिक दीपावली कैसे मनाएंगे, यह एक बड़ा प्रश्न है।

यह भी पढ़ें: Diwali Bonus : भेल कर्मचारियों को मिलेगा 25 हजार बोनस, यूनियन और BHEL प्रबंधन के बीच बनी सहमति 

श्रमायुक्त के निर्देशों का करें पालन
अनिल बाजपेई और महासंघ के अन्य नेताओं ने सभी प्रबंध संचालकों से अनुरोध किया है कि वह श्रमायुक्त के निर्देशों का पालन करें और आउटसोर्स कर्मचारियों को दिवाली से पहले बोनस का भुगतान करें।