Dog terror in Bhopal: भोपाल में आवारा कुत्तों के आतंक को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने सीएम मोहन यादव को एक पत्र लिखा था। जिसमें आज गुरुवार को उमा भारती ने नगर निगम अधिकारियों के साथ बैठक की है। इस बैठक में अधिकारियों और उमा भारती के बीच एक सुझाव दिया है जिसमें कहा कि पेट लवर्स और एनजीओ (NGO) आवारा कुत्तों की जिम्मेदारी लें। नहीं तो नगर निगम के प्रशासन आवारा कुत्तों को सुरक्षित स्थान पर ले जाएं। जिससे कुत्तों के आतंक में कमी आ सके।

आवारा कुत्तों से मिलेगी राहत
उमा भारती और निगम कर्मचारियों के बैठक के बाद आवारा कुत्तों के आतंक से अब लोगों को कुछ राहत मिल सकेगी। उमा भारती ने एक्स पर लिखा कि मेरा मेरा पत्र पाते ही प्रदेश के मुख्यमंत्री जी ने कलेक्टर भोपाल को तुरंत निर्देश दिए तथा कलेक्टर भोपाल ने समाधान के लिए तत्परता दिखाई, जनहित में इस प्रकार की शीघ्रता एवं तत्परता अभिनंदनीय है। इस पहल पर उमा भारती ने सरकार और प्रशासनिक अधिकारियों को धन्यवाद दिया है।

निगम की बैठक में उमा भारती ने रखी बात
1. मनुष्य एवं पशु के बीच सामंजस्य बने।
2. पैट लवर्स एवं एनजीओ से आग्रह करें कि वह इन आवारा कुत्तों की जिम्मेदारी लें अन्यथा नगर निगम इनको सुरक्षित स्थानों पर रख लें।
3. श्रमिकों, स्त्रियों एवं उनके बच्चों के लिए निर्माण स्थल पर श्रमिक नीति का क्रियान्वयन हो तथा इसके उल्लंघन पर कंपनियों पर कार्यवाही हो। 
4. पैट लवर्स ने मुझसे मिलने का समय मांगा है, इसमें मैंने सहमति दे दी है। मैं मिलने के लिए उत्सुक हूं एवं उनके सुझाव चाहती हूं।
5. इस पहल के लिए भोपाल आदर्श बने ऐसा मेरा आग्रह मध्य प्रदेश की अपनी सरकार से है।