Logo
Bhopal News: गणेश उत्सव की शुरुआत 7 सितंबर शनिवार से हो रही है। भगवान गणपति की बड़ी बड़ी प्रतिमाओं को शुक्रवार से ही झांकियों तक ले जाया जा रहा है। शहर में जगह जगह सड़कें खराब होने के चलते आगामी समय में निकलने वाली झांकियों को निकालने पर परेशानी हो सकती है।

Bhopal News: भोपाल शहर में इन दिनों बारिश के चलते सड़कों की खराब हालत के चलते झांकियां ले जाने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही शहर में मेट्रो प्रोजेक्ट के चलते सड़कें सकरी होने के कारण भी प्रतिमाएं झांकियों तक नहीं जा पा रही हैं।

इन क्षेत्रों में सड़क खराब
राजधानी के बैरसिया रोड पर मेट्रो का काम चलने की वजह से सड़क पर जगह ही नहीं बची है। यहां रोजाना वाहनों से ही चार से पांच घंटे तक जाम लगा रहता है। ऐसे में यहां दिक्कत होगी। इसी तरह हमीदिया रोड, बोगदा पुल सड़क सहित शहर में कॉलोनियों की अंदरुनी सड़कों की हालात भी खराब है।

यह भी पढ़ें: भाजपा सदस्यता अभियान: वरिष्ठ नेता शेजवार के घर पहुंचे वीडी शर्मा, पटवारी के बयान पर किया पलटवार

कलेक्टर से समिति पदाधिकारियों की बैठक
हिंदू उत्सव समिति के पदाधिकारियों ने खराब सड़कों के कारण आ रही समस्या को लेकर कलेक्टोरेट में रखी गई बैठक में अपनी बात रखी। जिसको लेकर कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने नगर निगम और पीडब्ल्यूडी के अफसरों से पूछा कि बताएं सड़कों की मरम्मत कब तक होगी। अफसरों ने बताया कि मरम्मत का काम चल रहा है।

निकलेगा चल समारोह
हिन्दू समिति के अध्यक्ष संतोष साहू ने बताया कि दस दिवसीय गणेश उत्सव के बाद चल समारोह भी निकाला जाएगा, जिसमें  छोटी-बड़ी 500 मूर्तियां शामिल होंगी। इधर, शहर में अलग-अलग जगहों पर करीब दो हजार मूर्तियां स्थापित की जाती हैं। अध्यक्ष ने बताया कि शहर में सड़कों की हालत बहुत खराब है।

बैरसिया रोड पर मेट्रो ने काम शुरू कर दिया है और बेरिकेड्स लगा दिए हैं। इस वजह से सड़कों पर जगह ही नहीं बची है। ऐसे में बड़ी मूर्तियों के लेकर जाने में बहुत परेशानी होगी। वहीं आसपास के क्षेत्र छोला मंदिर, हमीदिया रोड, शाहजहांनाबाद, भानपुर, करोंद, नारियल खेड़ा, टीला जमालपुरा, इब्राहिमगंज, लखेरापुरा, घोड़ा नक्कास सहित अन्य क्षेत्रों में सड़कों पर गड्ढे ही गड्ढे हो गए हैं। ऐसे में श्री गणेश उत्सव समितियों को मूर्तिकार के यहां से पंडालों तक मूर्ति ले जाने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

जल्द करवाएंगे मरम्मत
हिन्दू समिति द्वारा जब सड़कों की स्थिति कलेक्टर को बताई तो उन्होंने नगर निगम और पीडब्ल्यूडी के अफसरों से पूछा तो उन्होंने बताया कि कुछ सड़कों की मरम्मत का काम किया जा चुका है। वहीं बारिश होने की वजह से कुछ सड़कों की मरम्मत नहीं हो सकी थी, उसे भी जल्द ही करवा दिया जाएगा।

5379487