Logo
Khandwa Earthquake Shock: मध्यप्रदेश के खंडवा से बड़ी खबर है। शुक्रवार सुबह 9 बजकर 4 मिनट पर भूगर्भीय हलचल महसूस की गई। विस्फोट जैसी आवाज आई तो कहीं भूकंप के झटके महसूस किए गए। झटकों के डर से लोग घरों से बाहर निकल आए।

Khandwa Earthquake Shock: खंडवा में भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.6 मापी गई है। गनीमत रही कि भूकंप की वजह से जान-माल का कोई नुकसान होने की खबर नहीं है। सुबह 9 बजकर 4 मिनट पर भूगर्भीय हलचल महसूस की गई। विस्फोट जैसी आवाज आई तो कहीं भूकंप के झटके महसूस किए गए। घरों में बैठे लोग हिल गए। झटकों के डरकर लोग घरों से बाहर निकल आए। बता दें 20 साल पहले पूर्व पंधाना तहसील के बागमार टाकली संहिता आसपास के क्षेत्र में भूकंप के तगड़े झटके महसूस किए गए थे।

इन इलाकों में लगे झटके 
शहर के नागचून रोड स्थित हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, एलआईजी, कीर्ति नगर, नवकार नगर, गुलमोहर कॉलोनी, आनंद नगर, माता चौक, इमलीपुरा, हातमपुरा, सिंघाड़ तलाई, छैगांवमाखन आदि जगह से लोगों ने इसकी पुष्टि की। 

घरों में बैठे लोग हिल गए 
जलेबी चौक गुलमोहर कॉलोनी में व्यक्ति को कंपन महसूस हुआ। कीर्ति नगर में कंपन महसूस होने पर महिलाएं घरों से बाहर आ गईं। हातमपुरा शिवाजी चौक पर कंपन महसूस किया गया। घर में बैठे हुए लोग तक हिल गए।

जिलेभर में रहा असर 
मौसम विभाग ने 3.6 तीव्रता का भूकंप होना बताया है। इसका जिले भर में असर रहा है, लेकिन यह सिर्फ कंपन तक सीमित रहा है। कहीं से किसी प्रकार की नुकसानी की सूचना नहीं मिली है। बता दें कि इंदिरा सागर बांध बनने के बाद वर्ष 2000 के आसपास जिले में छह भूकंप ऑब्जर्वेटरी स्थापित की गई थी। हालांकि, सभी पर दर्ज रीडिंग देखने के बाद सही भूकंपीय केंद्र तय होगा। 

5379487