MP News: मध्य प्रदेश सरकार की सख्ती के बावजूद भी प्रशासनिक स्तर के अधिकारी गरीबों और किसानों की समस्या का हल नहीं कर पा रहे हैं। जिससे तंग होकर एक बुजुर्ग किसान अपने गांव से एसडीएम कार्यालय तक घुटनों और हाथों के बल चलते हुए अपनी बात मनवाई। किसान ने इस तरह से दंडवत चलते हुए करीब 12 किलोमीटर की अपनी कठिन यात्रा की।

कोई काम नहीं किया
फरियादी किसान का घुटनों के बल चलते हुए और रास्तों में दंडवत होते वीडियो भी वायरल हो रहा है। किसान की आपबीती प्रशासनिक कार्यों की पोल खोलती नजर आ रही है। फरियादी के अनुसार उसने कई बार अपनी जमीन के सीमांकन के लिए अधिकारियों से गुहार लगाई, लेकिन पिछले कई सालों से इस पर अधिकारियों ने कोई काम नहीं किया।


किसान का नाम संमन साहू
फरियादी किसान प्रदेश के सिवनी जिले के दारोट गांव के रहने वाले हैं। किसान का नाम संमन साहू है, समन साहू स्वस्थ होने के बावजूद भी अपने गांव से घंसौर तहसील कार्यालय तक घुटनों और हाथों के बल चलते और दंडवत होते हुए पहुंचे। इसका कारण भी उन्होंने स्पष्ट किया कि वह अधिकारियों के काम से नाखुश होते हुए ऐसा करने पर मजबूर हुए।

अधिकारियों ने बात सुनी
समन साहू ऐसे चलते हुए जब कार्यालय तक पहुंचे तो अधिकारियों को भी इसकी जानकारी मिली। किसान के कार्यालय पर पहुंचते ही तुरंत ही अधिकारियों ने उनकी बात सुनी और संबंधित जमीन की कार्रवाई के लिए तुरंत ही जिम्मेदार कर्मचारियों को निर्देश दिया। समन साहू के अनुसार पिछले कई सालों से वह अपनी बात अधिकारियों तक पहुंचा रहे थे, लेकिन किसी ने कोई भी कार्रवाई नहीं की। जिससे वह बहुत अधिक परेशान हो गए और उन्हें ऐसा करना पड़ा।