Logo
EOW Raids Bhopal Sehore: फर्जी तरीके से डेयरी प्रोडक्ट विदेश भेजने मामले में EOW की टीम ने जयश्री गायत्री फूड्स के 12 से अधिक ठिकानों में छापेमारी की है। भोपाल में घर और दफ्तर से दस्तावेज जब्त कर फैक्ट्री मालिक से पूछताछ की गई।

EOW Raids Bhopal Sehore: मध्य प्रदेश पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने बुधवार को जयश्री गायत्री फूड्स (पनीर फैक्ट्री) के 12 से ज्यादा ठिकानों में दबिश दी है। EOW के 25 से ज्यादा अधिकारी भोपाल और सीहोर में फर्जी तरीके से डेयरी प्रोडक्ट विदेश भेजने मामले में सर्चिंग कर रहे हैं। भोपाल के शाहपुरा और 10 नंबर स्टॉप स्थित घर और दफ्तर से जरूरी दस्तावेज जब्त किए गए हैं। फैक्ट्री मालिकों से पूछताछ भी जारी है। सीहोर स्थित फैक्ट्री में भी कार्रवाई जारी है। 

डायरेक्टर किशन मोदी समेत 3 के खिलाफ FIR 
EOW ने 24 जुलाई को जयश्री गायत्री फूड्स के डायरेक्टर किशन मोदी समेत पारुल मोदी और राजेंद्र मोदी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। इन पर विदेश में सप्लाई होने वाले डेयरी प्रोडक्ट के फर्जी सर्टिफिकेट तैयार करने का आरोप हैं। मामले की जांच के लिए बुधवार को एक दर्जन से अधिक ठिकानों में  छापेमारी की गई। 

प्रशासन ने सील कर दी थी फैक्ट्री 
जयश्री गायत्री फूड्स प्राइवेट लिमिटेड की सीहोर के पिपलिया मीरा स्थित पनीर फैक्ट्री प्रशासन ने 16 जुलाई को सील कर दिया था। सीहोर जिला प्रशासन ने यह कार्रवाई मध्यप्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आदेश पर की थी। फर्जी सर्टिफिकेट का मामला सामने आने के बाद बुधवार सुबह 11 बजे यहां ईओडब्ल्यू की टीम पहुंची। 

बिजली कनेक्शन भी काटा 
जयश्री गायत्री फूड्स की फैक्ट्री का बिजली कनेक्शन भी काट दिया गया है। विद्युत अफसरों ने यह कार्रवाई कलेक्टर प्रवीण सिंह के निर्देश पर की है। बताया कि उद्योग जल प्रदूषण नियंत्रण की जब तक पूर्ण व्यवस्था नहीं करता, फैक्ट्री चालू नहीं होगी। 

CH Govt hbm ad
5379487