Logo
Bhopal Today News: भोपाल शहर में गणेश चतुर्थी पर बिड़ला संग्रहालय में प्रदर्शनी का आयोजन सोमवार को किया जा रहा है। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां भारत भवन में जारी रहेंगी। बादल राग समारोह के अंतर्गत वायलिन जुगलबंदी और तबला वादन की प्रस्तुतियां देर शाम को जायेंगी।

Bhopal Today News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सोमवार के दिन में कौन-कौन से बड़े कार्यक्रम होने जा रहे हैं। इसको लेकर हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'भोपाल की बड़ी खबरें' में आपको समाचार की दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए, समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और भोपाल शहर की हर खबर से अपनी जानकारी को बढ़ाएं।

भोपाल की ताजा खबरें; Live Update

बिड़ला संग्रहालय में प्रदर्शनी
गणेश उत्सव को देश और प्रदेशभर में मनाया जा रहा है। 10 दिनों तक लगातार चलने वाले गणेश उत्सव के दौरान भोपाल शहर में भगवान गणपति भी भक्ति से संबंधित कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। शहर के बिड़ला संग्रहालय में भगवान गणपति पर आधारित प्रदर्शनी का संचालन किया जा रहा है। बड़ी संख्या में लोग अपने इष्टदेव के बारे में विस्तार से जानकारी के लिए यहां पहुंच रहे हैं।

कथक और ओडिशी नृत्य की प्रस्तुतियां
सांस्कृतिक कला प्रेमी शाम को भारत भवन पहुंचेंगे। यहां पर बादल राग समारोह का आयोजन किया जा रहा है, इसी कार्यक्रम के तहत कार्यक्रम में पंडिता अनुराधा पाल अपनी प्रस्तुति देते हुए तबला वादन करेंगी। देर शाम को यहां पर दर्शक चैताली शेवलीकर और प्रवीण शेवलीकर के द्वारा वायलिन जुगलबंदी के कार्यक्रम का लुफ्त उठा सकेंगे। कार्यक्रम का आनंद लेने के लिए कला प्रेमी शाम 7 बजे से पहले यहां पहुंचेगें। कार्यक्रमों के लिए प्रवेश नि:शुल्क रखा गया है।

आधार कार्ड अपडेट शिविर
भोपाल शहर के लगभग 40 स्कूलों में विद्यार्थियों के लिए आधार कार्ड में अपडेट को लेकर शिविर लगाए जा रहे हैं। यह शिविर 11 सितंबर तक संचालित किए जा रहे हैं।  बच्चों के अभिभावक उनके आधार कार्ड से संबंधित काम कराने के लिए नजदीकी स्कूलों के शिविर में जा कर करा सकते हैं। 5 से 17 साल तक के बच्चों के आधार अपडेट शिविर में किए जायेंग।

यह भी पढ़ें:  Latest MP News 09 September 2024: बीना में बड़ी सौगात देंगे CM मोहन यादव, दमोह में 4 बच्चियां तालाब में डूबीं

जवाहर नवोदय विद्यालय प्रक्रिया
राजधानी के रातीबड़ में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में 5 वीं कक्षा में पास हुए छात्र छात्राएं छठवीं कक्षा में प्रवेश के लिए परीक्षा-2025 के आवेदन ऑनलाइन कर सकते हैं। विद्यालय की संबंधित वेबसाइट पर विद्यार्थियों की पात्रता से संबंधित जानकारी साझा की गई है। विद्यार्थियों के पास आगामी 16 सितंबर तक आवेदन करने का मौका है।

यह भी पढ़ें:   MP में अगले 4 दिन स्ट्रांग सिस्टम: अनूपपुर-डिंडौरी समेत 4 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें आपके जिले का मौसम

यह भी पढ़ें: Weather Update Today: सतना-कटनी समेत 7 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, भोपाल में सुबह से गिर रहा पानी

5379487