Logo
MP News: उप-मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने मंगलवार को मंत्रालय वल्लभ भवन में स्वास्थ्य विभाग के विभिन्न अधोसंरचना विस्तार कार्यों की विस्तार से अधिकारियों के साथ समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने प्रदेश के मरीजों की सुविधा को प्राथमिकता दिए जाने की बात भी कही।

MP News: मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार के कामों की योजना को लेकर उप-मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने कहा है कि मरीजों की सुविधा को प्राथमिकता दी जाये। शुक्ल ने कहा कि प्रदेश के चिकित्सालय, मेडिकल कॉलेज के निर्माण की योजना में यह ध्यान रखा जाये कि अंतःसंबंध वार्ड और सुविधाएँ जिनमें मूवमेंट अधिक हैं, वे संपर्क में हों और  सुलभ आवागमन के पर्याप्त प्रावधान हों।

निर्माण कार्य की प्रगति नियमित मॉनिटरिंग
राजेंद्र शुक्ल ने कहा है कि अस्पतालों के निर्माण कार्य की प्रगति नियमित मॉनिटरिंग की जानी चाहिए। इसके साथ ही  मैनपॉवर उपलब्धता और उपकरणों की व्यवस्था के लिए आवश्यक कार्यवाही भी समय से पूरी की जानी चाहिए, ताकि स्वास्थ्य सेवाओं का समय से एवं विधिवत रूप से प्रदाय सुनिश्चित हो सके।

समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिये
उन्होंने सिंगरौली मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल, जिला चिकित्सालय मऊगंज, मैहर और सिंगरौली के निर्माण कार्यों की योजना और अद्यतन प्रगति की समीक्षा की। इसके साथ ही रीवा मेडिकल कॉलेज परिसर में प्रगतिरत एवं प्रस्तावित नवीन सुविधाओं के विकास कार्यों की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिये।

यह अधिकारी रहे उपस्थित
उप-मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने मंगलवार को मंत्रालय वल्लभ भवन में स्वास्थ्य विभाग के विभिन्न अधोसंरचना विस्तार कार्यों की विस्तृत समीक्षा की। बैठक में प्रमुख सचिव स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा संदीप यादव, आयुक्त चिकित्सा शिक्षा तरुण कुमार पिथोड़े, आयुक्त स्वास्थ्य तरुण राठी, अपर आयुक्त चिकित्सा शिक्षा डॉ पंकज जैन, एमडी बीडीसी चन्द्रमोहन ठाकुर सहित निर्माण एजेंसी पीआईयू और बीडीसी के अधिकारी उपस्थित रहे। 

5379487