भोपाल। राजधानी में एक कारोबारी के साथ साइबर ठगी का मामला सामने आया है। आरोपी ठग ने पीडित को झांसे में लेते हुए अपना कीमती कार सस्ते में बेंचने की बात करते हुए करीब डेढ़ लाख से अधिक रूपयों तक की ठगी की है। पीडित ने मामले की शिकायत पुलिस थाने में की है। आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए पुलिस ने पड़ताल शुरू कर दी है।

मिल रही जानकारी के अनुसार भोपाल शहर के मिसरोद के गोल्डन सिटी फेस 2 में निवास करने वाले रमेश कुमार इलेक्ट्रिकल्स के उपकरणों का कारोबार करते हैं। 2 दिन पहले 15 मई को उनके पास एक अंजान नंबर से फोन आया। फोन करने वाले अज्ञात व्यक्ति ने उन्हें अपनी पहचान का बताते हुए झांस में लिया। इस दौरान आरोपी ने खुद के बारे में बताया कि वह फिलहाल सीआइएसएफ का जवान है।

बैंक शाखा
आरोपी ने पीडित को बताया कि वह अभी भोपाल के एयरपोर्ट पर तैनात होते हुए अपनी सेवाएं दे रहा है। अब उसकी पोस्टिंग दूसरे शहर में कर दी गई है। जिससे कि वह अपना पूरा कीमती सामना बहुत सस्ते दामों में कारोबारी को देकर जाना चाहता है। कारोबारी को भी आरोपी का सुझाव बेहतर लगा। इस दौरान आरोपी ने एक कार की तस्वीर कारोबारी के फोन पर भेज कर इसकी कीमत करीब एक लाख 83 हजार तय करते हुए तुरंत ही अपने संबंधित बैंक खाते में रूपये ट्रांसफर करवाये। रूपयों के ट्रांसफर होने के बाद पीडित कारोबारी ने जब कार लेने के लिए फोन लगाया तो आरोपी ने तुंरत ही मोबाइल फोन को बंद कर लिया। इस दौरान पीडित को ठगी का अहसास हुआ, तो उसने तुरंत ही बागसेवनिया थाने पहुंच कर मामले की शिकायत दर्ज कराई।

गिरफ्तारी संभव
पुलिस ने पीडित के बयान के आधार पर संबंधित मोबाइल नंबर को लेकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस की जानकारी में अब तक यह ज्ञात हुआ है कि पीडित कारोबारी ने जिस बैंक खाते में रूपये भेजे हैं, वह राजस्थान राज्य में संचालित बैंक शाखा है। बैंक कर्मियों से बात करते हुए पुलिस ने मामले की स्थिति को संज्ञान में लेते हुए संबंधित बैंक खाते के व्यक्ति के बारे में जानकारी जुटानी शुरू कर दी है। मामले में पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपी की गिरफ्तारी संभव है।