Shajapur farmer protest: मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले में रिश्वतखोरी के से परेशान एक किसान का अनूठा प्रदर्शन सामने आया है। बुधवार सुबह 11 बजे उन्होंने परिवार सहित कलेक्ट्रेट पहुंचे और न्याय की गुहार लगाते हुए हंगामा करने लगे। किसान ने कहा, पटवारी ने 1.70 लाख रुपए रिश्वत ली है। जब तक न्याय नहीं मिल जाता मैं कलेक्ट्रेट परिसर में ही सोऊंगा। 

शाजापुर के बक्सूखेड़ी निवासी बुजुर्ग किसान मोती पिता धन्नाजी मंगलवार को जनसुनवाई में अपनी फिरयाद लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे थे। यहां कलेक्टर को आवेदन देकर 'मुझ गरीब को न्याय दो' लिखी तख्ती लेकर धूप में बैठ गए। सुनवाई नहीं हुई तो कलेक्ट्रेट परिसर में ही लेट गए। बोले-मुझे एडीएम के सामने मरना है। वह मेरी फाइल दबाकर बैठे हैं। 

किसान ने बताया कि पटवारी को रिश्वत लेकर उनकी पुस्तैनी जमीन नर्मदा परियोजना का कब्जा करवा दिया है। जब तक मुझे न्याय नहीं मिल जाता, तब तक मैं यहीं पर आमरण अनशन करूंगा। 

बिना मुआवजा दिए बिछवाई पाइपलाइन 
किसान का कहना है कि पावती बनाने के लिए पटवारी को 1 लाख 70 हजार की रिश्वत दे चुका हूं। उन्होंने आठ महीने में बनाकर देने को कहा था, लेकिन पावती नहीं बनाई। बाद में मेरी जमीन पर नर्मदा परियोजना की पाइपलाइन बिछवा दी गई। कोई मुआवजा भी नहीं मिला।