Logo
Bhopal News: खाद्य विभाग की टीम ने ISBT एरिया में शुक्रवार को कई रेस्टोरेंट्स पर छापा मारा। यहां के फ्रेशरूम कैफे के किचन से कॉकरोच मिले। इसके बाद रेस्टोरेंट को सील किया गया है।

भोपाल (वहीद खान)। एक दिन पहले आईएसबीटी स्थित दुकानों में गंदगी और एक्सपायरी डेट के खाद्य पदार्थ मिलने के बाद नगर निगम ने चालानी कार्रवाई की थी। जिसके बाद शुक्रवार को खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने यहां के आधा दर्जन रेस्टॉरेंट की जांच की। टीम जब फ्रेशरूम कैफे एंड रेस्टॉरेंट पहुंची, तो यहां डायनिंग एरिया और किचन में कॉकरोच घूमते हुए मिले। किचन में गंदगी के बीच खाद्य पदार्थ तैयार किए जा रहे थे। जिसके आधार पर रेस्टॉरेंट का फूड लाइसेंस सस्पेंड कर सील कर दिया है। 

शहर के होटल, रेस्टोरेंट और ढाबों में गंदगी के बीच खाद्य पदार्थ बनाए जा रहे हैं। यह खुलासा लगातार खाद्य सुरक्षा प्रशासन की टीम द्वारा किए जा रहे निरीक्षण के दौरान हो रहा है। 

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी देवेंद्र दुबे ने बताया कि होटल, ढाबों, रेस्टोरेंट में स्वच्छता के बीच खाद्य पदार्थ निर्माण करने को लेकर जांच की जा रही है, जिसके तहत शुक्रवार को आईएसबीटी स्थित 6 रेस्टोरेंट का निरीक्षण किया। इस दौरान फ्रेशरूम रेस्टोरेंट के रसोईघर सहित अन्य क्षेत्रों में काकरोच मिले थे। वहीं अन्नपूर्णा रेस्टोरेंट से बेसन का सैंपल लेकर जांच के लिए लेबोरेटरी भेजा गया है। 

ब्रांडेड नमकीन के 22 सैंपल
दीवाली के नजदीक आते ही बाजार में खाद्य पदार्थों की डिमांड बढ़ गई है, जिसको देखते हुए शुक्रवार को टीम ने नमकीन कारखानों और विक्रय केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान कुंदन नमकीन काली परेड, गणेश नमकीन बरखेड़ा पठानी और न्यू कबाड़खाना स्थित डीएसपी नमकीन कारखाने पर पहुंचकर इंतजाम देखे।

5379487