भोपाल। राजधानी में कुत्तों के बढ़ते आतंक को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने चिंता जाहिर की है। उमा भारती गुरुवार को नगर निगम के अफसरों के साथ मीटिंग करेंगी। मीटिंग में जिला प्रशासन से एडीएम स्तर के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।उमा भारती ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि इस संबंध में भोपाल नगर निगम के अधिकारियों के साथ मैं बैठूंगी। इस विकराल समस्या का व्यावहारिक समाधान निकालने का प्रयास होगा।  

उमा ने सीएम मोहन यादव को लिखा पत्र  
कुत्तों के काटने के बढ़ते मामलों को देखते हुए उमा भारती ने एक दिन पहले सीएम मोहन यादव को पत्र लिखा था। उमा ने पत्र में लिखा था कि मुख्यमंत्री जी, प्रदेश में खासकर भोपाल में श्वानों के द्वारा लोगों के काटने या बच्चों को खा जाने के प्रकरण आपकी जानकारी में होंगे। भोपाल में जिन दो बच्चों को कुत्तों ने खा लिया, वह मजदूर एवं अत्यधिक साधनहीन परिवार हैं। उनसे बात करते समय यह तथ्य भी सामने आ गया कि निर्माण कार्यों में लगी कंपनियां अपने यहां पर कार्यरत मजदूरों के बच्चों और स्त्रियों के संबंध में हमाारी सरकार की बनाई श्रमिक नीति का स्वयं पालन नहीं कर रहे हैं।  

यह क्रिमिनल नेगलिजेंस का केस है
उमा ने आगे लिखा है कि जिस प्रकार से निर्माण स्थल पर कार्यरत मजदूर दंपती के 7 माह के बच्चे को कुत्ते खींचकर ले गए और उसे खा लिया। वह एक आपराधिक लापरवाही कंपनी की भी है। यह क्रिमिनल नेगलिजेंस  का केस है। हमारे दिश में गरीबों के जिंदा बच्चों को कुत्ते खा जाए, यह हमारे पूरे देश एवं समाज की व्यवस्था के लिए कलंक है।

आप एक व्यावहारिक समाधान जरूर निकालिए 
पूर्व मुख्यमंत्री ने फिर लिखा कि हम आप सभी पशु-पक्षी एवं प्रकृति प्रेमी हैं, इसलिए मेरा आपसे अनुरोध है कि आप एक व्यावहारिक समाधान इस समस्या का अवश्य निकालिए। इस समाधान में अड़चन बनने वाले एवं नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों को तुरंत कार्रवाई करके नियमानुसार कठोरतम दंड दीजिए।