MP News: ग्वालियर में बिजनेसमैन की पत्नी की हत्या के मामले में पुलिस ने शॉर्ट एनकाउंटर कर बदमाश को पकड़ लिया। मुठभेड़ शंकरपुर की पहाड़ियों में हुई। वह शहर छोड़कर भागने की फिराक में था। पुलिस को भनक लगी तो गुरुवार तड़के 3 बजे उसे घेर लिया, लेकिन आरोपी फायरिंग करते हुए भागने लगा। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की, गोली उसके पैर में लगी है। 

आरोपी मयंक भदौरिया उर्फ मंकू ने गत माह ट्रैवल्स संचालक संतोष गुप्ता की पत्नी अनीता गुप्ता की हत्या कर दी थी। इस वारदात में आकाश जादौन और सौभम जादौन ने भी उसकी मदद की थी। पुलिस ने आकाश जादौन को भी 7 दिन पहले शॉर्ट एनकाउंटर में पकड़ा था। बाद में उसे ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया था। मयंक का भी इलाज चल रहा है। 

29 जुलाई को हुई थी हत्या 
हत्या की वारदात 29 जुलाई को ग्वालियर के माधौगंज के प्रीतमपुरा गुढ़ा में हुई थी। अनीता गुप्ता (55) बेटे जय के साथ चेकअप कराने डॉक्टर के यहां गई थीं। शाम 4 बजे जैसे ही वह घर लौटीं, मयंक उर्फ मंकू भदौरिया, आकाश जादौन और सौभम जादौन ने अनीता को सीने में गोली मार दी। वारदात के बाद आरोपी बाइक से फरार हो गए, लेकिन अनीता खून से लथपथ होकर घर के अंदर गिर पड़ीं। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। 

20-20 हजार का घोषित था इनाम
पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी पर 20-20 हजार का इनाम घोषित किया था। मुख्य आरोपी आकाश जादौन एक हफ्ते पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। उसके पास 32 बोर की पिस्टल और बाइक बरामद हुई है। पुलिस ने सौरभ जादौन को भी गिरफ्तार कर लिया है। उसी ने मयंक और आकाश की पहचान बताई। 

6 थानों में 22 आपराध दर्ज
तीनों आरोपी सबलगढ़ (मुरैना जिले) के रहने वाले हैं। तीनों के खिलाफ कई गंभीर आपराधिक केस दर्ज हैं। पुलिस ने आकाश जादौन और सौभम जादौन को जेल भेज दिया है। जबकि, मयंक भदौरिया अस्पताल में भर्ती है। वह कानपुर डकैती और महाराजपुरा लूट मामले में आरोपी है। आकाश जादौन के खिलाफ मुरैना और ग्वालियर के 6 थानों में 22 आपराध दर्ज हैं। इनमें हत्या का प्रयास, लूट, डकैती, आर्म्स एक्ट आबकारी एक्ट के केस शामिल हैं।