Logo
MP News: बैतूल जिले में सतपुड़ा बांध के 11 गेट रविवार को खोल दिए गए हैं। जिले के सारणी क्षेत्र में पिछले 24 घंटों के दौरान हो रही अच्छी बारिश के चलते बांध के गेटों को खोल दिया गया है। स्थानीय लोग भी इस नजारे को देखने के लिए पहुंच रहे हैं। प्रदेश में अच्छी बरसात होने से अन्य जलाशयों में पानी की बढ़ोतरी हो रही है।

MP News: मध्य प्रदेश में अच्छी बारिश के चलते जलस्त्रोत लबालब हो रहे हैं। बैतूल जिले में सतपुड़ा बांध के 11 गेट रविवार को खोल दिए गए हैं। जिले के सारणी क्षेत्र में पिछले 24 घंटों के दौरान हो रही अच्छी बारिश के चलते सतपुड़ा बांध के 14 में से 11 गेट खोल दिए गए हैं। इस नजारे को देखने के लिए स्थानीय लोग भी पहुंचे हैं।

जलाशयों के पानी अन्य क्षेत्रों में 
बैतूल जिले में बारिश का दौर जारी रहने की मौसम वैज्ञानिकों ने संभावना व्यक्त की है। सावन महीने के शुरुआत से पहले प्रदेश में अच्छी बारिश का दौर जारी है। जिससे कि जलाशयों का पानी लगातार ऊपर बढ़ रहा है। पानी की मात्रा अधिक हो जाने पर जलाशयों के गेट खोल कर इस पानी को अन्य क्षेत्रों में भेज दिया जाता है।

जलाशय भी पूरी तरह से जलमग्न
जानकारी के अनुसार बैतूल में अब तक 234 मिमी तक बारिश दर्ज की गई है। इसके साथ ही नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, नर्मदापुरम, बैतूल, बुरहानपुर, खंडवा, देवास सहित जिलों में भी अच्छी बारिश होने के यहां के जलाशय भी पूरी तरह से जलमग्न हो गए हैं। सोमावार को भी इन जिलों में अच्छी बारिश की संभावना बनी है।

डैम में भी पानी आवक बढ़ी
बता दें कि अच्छी बारिश के चलते राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के अन्य प्रमुख शहरों के डैम और जलाशयों में पानी की मात्रा में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। भोपाल के बड़ा तालाब, केरवा डैम, कलियासोत डैम और भोपाल और सीहोर के बीच बने कोलार डैम में भी पानी आवक बढ़ी है। डैम प्रभारियों का अनुमान है कि लगातार अच्छी बारिश होने से जल्द ही इन डैम के गेट भी खोल जाने की संभावना है। मानसून की सक्रियता के चलते है यह संभावना है कि सावन के महीने में प्रदेश में अच्छी बरसात हो सकती है।

5379487