Go First Airlines: मध्यप्रदेश के भोपाल में चौंकाने वाला मामला सामने आया है। गो फर्स्ट एयरलाइंस कंपनी को अचानक फ्लाइट कैंसिल करना महंगा पड़ गया। भोपाल के एक शख्स को हुए आर्थिक नुकसान की कंपनी को बड़ी कीमत चुकानी पड़ी। शख्स की चुनौती के बाद उपभोक्ता आयोग ने मामले में सुनवाई करते हुए महत्वपूर्ण आदेश दिया है। उपभोक्ता फोरम ने एयरलाइंस कंपनी को आदेश देते हुए कहा कि यात्री को टिकट बुकिंग, मानसिक कष्ट और मामला टालने के लिए 1,04,708 लौटाए जाएं। 

जानें पूरा मामला 
भोपाल के न्यू मिनाल रेजीडेंसी निवासी सुनील कुमार खरे ने गर्मियों की छुट्टियों में अपनी पत्नी, पुत्री और दामाद को दार्जिलिंग और कलिंगपोंग भेजना चाहते थे। सुनील ने एक टूर और ट्रैवल्स कंपनी के माध्यम से गो फर्स्ट एयरलाइंस की फ्लाइट की टिकट बुक की। जिसकी कीमत 74,708 रुपए थी। लेकिन अचानक फ्लाइट कैंसिल कर दी गई। 

उपभोक्ता आयोग में की शिकायत 
खरे ने इसके बाद एक अन्य एयरलाइन से नई फ्लाइट बुक कराई और पर्यटन स्थलों के लिए होटल की बुकिंग भी की। जब उन्होंने गो फर्स्ट एयरलाइंस से अपनी टिकट की राशि वापस मांगी तो कंपनी ने इसे वापस करने से मना कर दिया। खरे ने उपभोक्ता आयोग में शिकायत की। सुनवाई के बाद आयोग ने एयरलाइंस को आदेश दिया कि खरे को टिकट की राशि 74,708 रुपये, मानसिक तनाव के लिए 25,000 रुपये और मामले में खर्च हुए 5,000 रुपए लौटाए जाएं।