भोपाल (संजीव सक्सेना): उच्च शिक्षा विभाग ने नवीन नीति 5 अक्टूबर 2023 के अनुरूप सत्र 2024-25 के लिए अतिथि विद्वान आमंत्रण प्रक्रिया के लिए समय सारणी जारी कर दी है। इसके अनुसार वर्तमान में आमंत्रित अतिथि विद्वानों को स्थल परिवर्तन की सुविधा, नए पंजीयन और पहले से पंजीकृत आवेदकों के प्रोफाइल अपडेट और दस्तावेज अपलोड किए जा सकेंगे। विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी डॉ. आरके गोस्वामी के अनुसार, वर्तमान में आमंत्रित अतिथि विद्वानों को 9 से 30 अक्टूबर तक स्थल परिवर्तन की सुविधा मिलेगी। 

डॉ. गोस्वामी ने बताया कि वर्तमान में आमंत्रित अतिथि विद्वान 9 से 14 अक्टूबर तक अपनी अकादमिक प्रोफाईल अद्यतन और आवश्यक दस्तावेज अपलोड कर सकेंगे। अपलोड अद्यतन दस्तावेजों का संबंधित अग्रणी महाविद्यालय में 9 से 15 अक्टूबर तक सत्यापन कराना होगा। आमंत्रित अतिथि विद्वानों को स्थल परिवर्तन के लिए 16 से 23 अक्टूबर तक विकल्प भरने के अवसर उपलब्ध रहेंगे।

24 को आवंटित होंगे कॉलेज 
स्थल परिवर्तन के लिए अतिथि विद्वानों को वरीयता के अनुसार 24 अक्टूबर को महाविद्यालय आवंटित होंगे। अतिथि विद्वान 24 से 30 अक्टूबर तक स्थल परिवर्तन के लिए आवंटित महाविद्यालय में अपनी उपस्थिति दर्ज करा सकेंगे और महाविद्यालय पोर्टल पर अतिथि विद्वानों की ज्वाइनिंग दर्ज करा सकेंगे। पंजीकृत आवेदकों के प्रोफाइल अद्यतन और दस्तावेज अपलोड की प्रक्रिया 25 अक्टूबर से 6 नवंबर तक होगी। अतिथि विद्वान के लिए नवीन पंजीयन और पूर्व में पंजीकृत आवेदक 25 अक्टूबर से 5 नवंबर तक प्रोफाईल अद्यतन करना और आवश्यक दस्तावेज अपलोड कर सकेंगे। आवेदक अपने अपलोड दस्तावेजों का संबंधित शासकीय अग्रणी कॉलेज में 26 अक्टूबर से 6 नवंबर तक सत्यापन करा सकेंगे।