Gujarat Gas Leak Case: गुजरात में कच्छ जिले के कांडला स्थित एग्रो प्लांट में जहरीली गैस रिसने से जिन पांच कर्मचारियों की मौत हुई है। उनमे से तीन युवक मध्य प्रदेश के रहने वाले थे। आईएएस महेशचंद्र चौधरी की निगरानी में तीनों के शव भिंड, दतिया और शिवपुरी स्थित उनके घर पहुंचाए जा रहे हैं। सीएम मोहन यादव ने मौत पर दुख जताते हुए पीड़ित परिवारों को 2-2 लाख की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।  

सीएम मोहन ने X पर किया पोस्ट 
मुख्यमंत्री मोहन यादव ने X पर लिखा-दु:ख की इस घड़ी में सरकार पीड़ित परिवारों के साथ है। मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान से परिजनों को 2-2 लाख की आर्थिक सहायता दी जाएगी। बाबा महाकाल मृतकों की पुण्यात्मा को श्री चरणों में स्थान और शोक संतप्त परिवारों को वज्रपात सहन करने की शक्ति दें। 

इन्होंने गंवाई जान  
कच्छ के कांडला स्थित इमामी एग्रो टेक कंपनी में ग्वालियर चंबल सहित मध्यप्रदेश के कई श्रमिक काम करते हैं। केमिकल टैंक की सफाई के दौरान गैस का रिसाव होने से भिंड के आलमपुर निवासी अमजद खान, दतिया जिले के मुरिया सलेतरा के सिद्धार्थ तिवारी और शिवपुरी जिले के गंगौरा गांव निवासी अशीष गुप्ता सहित 5 लोगों की मौत हो गई है। आशीष कच्छ में सात साल से और सिद्धार्थ पांच साल से काम कर रहा था। सिद्धार्थ तीन भाई-बहनों में सबसे बड़ा और अविवाहित था। अमजद का छोटा भाई शरीफ भी गुजरात में नौकरी करता है। तीन साल पहले ही अमजद की शादी हुई है। एक माह की बेटी भी है।

यह भी पढ़ें: फेस्टिवल सीजन में सौगात: भोपाल से गोवा, पुणे, और बेंगलुरू के लिए सीधी फ्लाइट्स, राजाभोज एयरपोर्ट से रोजाना 50 उड़ानें 

कैसे हुआ हादसा 
कच्छ के कांडला स्थित इमामी एग्रो टेक कंपनी में मंगलवार रात जहरीली गैस लीक होने से अफरा तफरी मच गई थी। इस दौरान दम घुटने से सुपरवाइजर सहित 4 मजदूर बेहोश हो गए। पुलिस ने उन्हें सरकारी अस्पताल पहुंचाया, लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस मामले में जांच कर रही है। फिलहाल, गैस रिसाव कैसे हुआ, अब तक स्पष्ट नहीं हो सका।