भोपाल। गुना जिले में पिछले दिनों हुए बस हादसे में 13 यात्रियों की मौत पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने बड़ा आरोप लगाया है। कहा, राज्य सरकार दिखावे की कार्रवाई कर रही है। अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग भी बड़ा खेल हुआ है। बिना फिटनेस सड़क पर बसें नहीं चलनी चाहिए। सरकार इनकी जांच कराए। 

हादसे रोकने की नहीं बनाई व्यवस्था
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने सोमवार शाम मीडिया से चर्चा करते हुए आरोप लगाया कि गुना हादसे के बाद सरकार ने कार्रवाई का जो दिखावा किया है, अपने लोगों को ट्रांसपोर्ट विभाग में पदस्थ करने की चाल का हिस्सा है। पहले भी प्रदेश में कई भीषण सड़क हादसे हुए हैं, लेकिन सरकार ने इनसे न तो कोई सबक लिया है और न ही हादसों की रोकथाम के लिए कोई स्थायी व्यवस्था बनाई।

जड़ों तक पहुंच गया भ्रष्टाचार
PCC अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि मध्यप्रदेश में भ्रष्टाचार अपनी सभी सीमा और मर्यादा पार करते हुए जड़ों तक पहुंच गया है। मध्यप्रदेश का हर नागरिक भ्रष्टाचार का शिकार है। प्रदेश में पारदर्शी व्यवस्था बनाते हुए भ्रष्टाचार को जड़ से समाप्त करना चाहिए। जीतू पटवारी ने अनुरोध किया कि सर्वप्रथम ट्रांसपोर्ट चेकपोस्ट के भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाया जाए। साथ ही सड़क पर दौड़ रहे वाहनों के फिटनेस की जांच कराकर जनता की सुरक्षा की जानी चाहिए। 

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव 

गड़बड़ी करने वाले बर्दाश्त नहीं: CM
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने सोमवार को खरगोन में कार्यक्रम का संबोधित करते हुए आश्वस्त किया है। हमारी सरकार में गड़बड़ी करने वालों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। गुना हादसे में हुई कार्रवाई का जिक्र करते हुए कहा है कि इस तरह की लापरवाही करने वाले कोई भी हों, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।