Guna Crime News: मध्यप्रदेश में साइबर ठगी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। लोगों को अपने झांसे में फंसाकर ठग खाते खाली कर रहे हैं। ताजा मामला गुना है। जालसाजों ने कलेक्टर के बेटे से ऑनलाइन फ्रॉड किया। रिवॉर्ड पॉइंट रिडीम करने के लिए कलेक्टर के बेटे को वेब लिंक भेजी। लिंक को खोला तो स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) का हूबहू पेज खुला। तीन वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) भेजे गए। एंटर करते ही अकाउंट से 3 बार में 2.08 लाख रुपए कट गए। घटना 3 मई की है। कलेक्टर पुत्र ने 10 जून को कैंट थाने में एफआईआर कराई है।

जानें पूरा मामला: पहले कटे 50 हजार 
कलेक्टर सतेंद्र सिंह के बेटे प्रेमांशु(Premanshu)ने पुलिस को बताया कि 3 मई को एक मोबाइल नंबर से SBI रिवॉर्ड पॉइंट रिडीम करने के संबंध में वेबलिंक आई। लिंक पर क्लिक करने के बाद ओटीपी आया। प्रेमांशु ने लिंक के पेज पर सबमिट किया तो 50 हजार रुपए कट गए। 

दोबारा फोन आया और दो बार कटे पैसे 
प्रेमांशु के पास दोबारा कॉल आया। बात करने वाले खुद को एसबीआई कस्टमर केयर का एक्जीक्यूटिव बताया। उसने कहा कि गलत ओटीपी एंटर करने की वजह से पॉइंट रिडीम करने में समस्या आ रही है। दो अन्य ओटीपी उनके मोबाइल पर भेजे। प्रेमांशु ने ओटीपी भी सबमिट किए तो अकाउंट से दो बार में 98.5 हजार और 60 हजार रुपए कट गए।

जानें क्या होता है रिवॉर्ड पाइंट रिडीम?
रिवॉर्ड पॉइंट का इस्तेमाल आपको क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए होता है। एक बार जब आप एक तय अंक जमा करते हैं, तो आपको इनाम या कुछ लाभ दिए जाते हैं। इसे ही भुनाना (रिडीम) होता है। ये लाभ अक्सर छूट या कैशबैक के रूप में होते हैं।