Gwalior Lokayukta Police: ग्वालियर की लोकायुक्त पुलिस ने भिंड की अग्रवाल कॉलोनी में दबिश देकर पटवारी को 8 हजार रिश्वत लेते पकड़ा है। पटवारी ने किसान से अवैध कब्जा हटाने के बदले 10 हजार रुपए मांगे थे। पीड़ित 2 हजार रुपए दे चुका था। मंगलवार को दूसरी किस्त के 8 हजार रुपए लेने पटवारी पीड़ित के घर पहुंचा तो लोकायुक्त पुलिस ने उसे रंगे हाथ पकड़ लिया। 

कलेक्टर ने दिया था आदेश 
दरअसल, अटेर के रमा गांव निवासी सर्वेश यादव का परिवार के लोगों से ही भूमि विवाद चल रहा था। कलेक्टर कोर्ट में मामले की सुनवाई हुई। कोर्ट ने पीड़ित के पक्ष में आदेश जारी कर पटवारी को मौके पर पहुंचकर कब्जा दिलाने के लिए निर्देशित किया था।

2 हजार लेने के बाद भी काम नहीं 
पटवारी आदित्य सिंह कुशवाहा कलेक्टर के आदेश का पालन करने की बजाय फरियादी से रिश्वत मांगने लगा। किसान सर्वेश यादव ने ग्वालियर लोकायुक्त से शिकायत की। कहा, कब्जा दिलाने के बदले पटवारी 10 हजार मांग रहा है। 2 हजार देने के बाद भी काम को तैयार नहीं है। 

सिटी कोतवाली में कार्रवाई
लोकायुक्त पुलिस ने शिकायत की पुष्टि करने के बाद फरियादी सर्वेश को रंग लगे आठ हजार के नोट पकड़ाए। अग्रवाल कॉलोनी स्थित फरियादी के घर पर जैसे ही पटवारी ने रिश्वत के रुपए पकड़े लोकायुक्त पुलिस ने उसे दबोच लिया। सिटी कोतवाली में उसके खिलाफ कार्रवाई की गई है।