MP Employees News: मध्य प्रदेश के 11 लाख अधिकारी-कर्मचारियों के अच्छी खबर है। एमपी की मोहन यादव सरकार ने अक्टूबर माह की सैलरी अधिकारी-कर्मचारियों को दिवाली से पहले देने जा रही है। CM मोहन यादव के निर्देश पर वित्त विभाग ने तैयारियां भी शुरू कर दी है।

दरअसल, अक्टूबर महीने में दिवाली सहित कई तीज-त्योहार हैं। इस कारण बजट बढ़ गया है। अधिकारी कर्मचारी की परेशानी को देखते हुए वित्त विभाग ने अक्टूबर महीने सैलरी एक या दो नवंबर को देने की बजाय 28-29 अक्टूबर को जारी करने का प्रस्ताव वित्त विभाग ने मुख्यमंत्री मोहन यादव को सौंपा है। समय से पहले वेतन मिल जाने से अधिाकारी-कर्मचारी और उनका परिवार दीपावली का त्योहार अच्छे से मना सकेगा।

4 लाख पेंशनर्स, 7 लाख कर्मचारी 
मध्य प्रदेश में वैसे तो 7 लाख नियमित अधिकारी-कर्मचारी हैं। करीब 4 लाख पेंशनर्स भी मप्र में मौजूद हैं। इनके वेतन, पेंशन और भत्ते में हर माह लगभग साढ़े तीन हजार करोड़ खर्च होते हैं। सरकार आम तौर पर हर माह एक-दो तारीख को वेतन का भुगतान करती है। 28-29 तारीख को इसके लिए कोषालय में बिल लगाए जाते हैं।

यह भी पढ़ें: कर्मचारियों के वेतनमान विसंगति रिपोर्ट पर सरकार का परीक्षण, आयोग का बढ़ा कार्यकाल

CS अनुराग जैन के जरिए भेजेंगे प्रस्ताव
मध्य प्रदेश के वित्त विभाग ने दीपोत्सव को देखते हुए इस बार चार-पांच दिन पहले वेतन देने का प्रस्ताव तैयार किया है। मुख्य सचिव अनुराग जैन के जरिए इसे अंतिम निर्णय के लिए सीएम के पास भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें: महिला कर्मचारियों को पेंशन के लिए मिली नई सुविधा, इस कंडीशन में बच्चों को बना सकेंगी नॉमिनी

कर्मचारी संगठनों ने भी उठाई मांग 
मध्य प्रदेश के कर्मचारी संगठनों ने भी सरकार से अग्रिम वेतन भुगतान की मांग उठाई है। संविदा और आउटसोर्सिंग कर्मचारियों ने तो 25 अक्टूबर तक वेतन भुगतान किए जाने की अपील की है।