Harda factory owners Arrested: मंगलवार देर रात पुलिस ने हरदा फैक्ट्री विस्फोट मामले में बड़ा एक्शन लिया। पुलिस ने फैक्ट्री के तीन मालिकों में दो को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, एक अन्य आरोपी को भी अरेस्ट किया। बता दें कि फैक्ट्री को तीन भाई राजेश अग्रवाल, सोमेश अग्रवाल और प्रदीप अग्रवाल मिलकर चला रहे थे। पुलिस ने राजेश अग्रवाल और सोमेश अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, तीसरे मालिक प्रदीप अग्रवाल की तलाश जारी है। 

इन धाराओं में हुई गिरफ्तारी

पुलिस ने देर रात फैक्ट्री मालिकों को राजगढ़ से गिरफ्तार किया गया। दोनों भाई गिरफ्तारी से बचने के लिए कार से दिल्ली भागने की फिराक में थे। इस मामले में हरदा के सिविल लाइन पुलिस स्टेशन में FIR नंबर 42/2024 दर्ज किया गया था। इसी आधार पर आरोपियों को इंडियन पीनल कोड की धारा 304,308,34 IPC एवं धारा 3 के विस्फोटक अधिनियम के तहत अरेस्ट किया गया है। 

पहले भी जेल जा चुका है राजेश अग्रवाल
राजेश अग्रवाल इससे पहले भी जेल जा चुका है। यह गिरफ्तारी इंडियन पीनल कोड की धारा 308, धारा 304 और दफा 34 के तहत की गई। 2015 में दमोह में हुए इसी प्रकार के विस्फोट में दो लोगों की मौत हुई थी। उस मामले में राजू अग्रवाल को 10 साल की सजा हुई। 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया था। 

नियमों को ताक पर रखकर चला रहे थे फैक्ट्री
मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, राजेश अग्रवाल और उसके भाई नियमों को ताक पर रखकर यह फैक्ट्री चला रहे थे। हादसे के वक्त फैक्ट्री में तय सीमा से ज्यादा मात्रा में बारूद स्टोर कर रखा गया था। फैक्ट्री में मजदूरों की सुरक्षा का ध्यान नहीं रखा गया था। इस फैक्ट्री को चलाने के लिए लाइसेंस और जरूरी परमिट भी नहीं लिया गया था।