Logo
MP News: बाजारों में ब्रांडेड कंपनियों के पैकेट और बोतलों के अंदर की खाद्य व पेय सामग्री क्या है, इसे कई बार ग्राहक के द्वारा नजरअंदाज कर दिया जाता है। जो उसके लिए नुकसानदायक साबित होती है। ग्राहकों को सामग्री की सील्ड पैक को अच्छी तरह से देख और एक्सपायरी डेट पढ़कर ही खरीदना चाहिए।

MP News: अपनी सेहत का ख्याल रखते हुए लोग पैसे खर्च कर खाना पान की चीजों का चुनाव करते हैं। इसके बावजूद भी जरा सी लापरवाही होने पर लोगों को इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ता है। बाजारों में ब्रांडेड कंपनियों के पैकेट और बोतलों के अंदर की खाद्य व पेय सामग्री क्या है, इसे कई बार ग्राहक के द्वारा नजरअंदाज कर दिया जाता है। जो उसके लिए नुकसानदायक साबित होती है।

बीमार को अस्पताल पहुंचाया गया
ऐसी ही लापरवाही के शिकार हुए ग्वालियर जिले के युवक ने अपनी आप बीती बताई। युवक का कहना है कि उसने बाजार में बिक रही एक कंपनी की पानी की बोतल को खरीदा और इसे पीते ही उसकी तबीयत बिगड़ गई। युवक को तत्काल ही अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों की निगरानी में उसका उपचार जारी है।

बोतल के पानी से बदबू
जानकारी के अनुसार जिले के आपागंज निवासी युवक नदीम को तेज प्यास लगने पर उसने बाजार से एक नामी कंपनी की पानी की बोतल खरीदी और अपनी प्यास बुझाई। युवक की प्यास तो बुझ गई लेकिन तभी उसे अचानक से महसूस हुआ कि जिस पानी को उसने पिया उससे बदबू आ रही है। बदबू का एहसास होने के बाद युवक को उल्टियां शुरू हो गई और तबीयत बिगड़ने लगी।

सील्ड पैक और एक्सपायरी डेट देखकर ही खरीदारी
युवक के भाई ने इस घटना की पूरी जानकारी बहोड़ापुर थाना पुलिस को देते हुए जांच करते हुए विक्रेता पर कार्रवाई करने की मांग की है। पीड़ित के भाई ने नामी कंपनी की पानी की बोतल को पुलिस को दिखाते हुए उसके अंदर के पानी की जांच की मांग की है। फिलहाल इस मामले में पुलिस ने अभी तक एक्शन नहीं लिया है। बता दें कि खाने पीने की वस्तुओं की खरीदारी करने से पहले ग्राहकों को सील्ड पैक को अच्छी तरह से देख और सामग्री की एक्सपायरी डेट पढ़कर ही खरीदना चाहिए। ऐसे मामले में दुकानदार द्वारा बहस किए जाने पर ग्राहक को संबंधित शिकायती नंबरों पर शिकायत करनी चाहिए। जिससे कि इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके।

5379487