Logo
MP News:कोलकाता में महिला डॉक्टर की दुष्कर्म और हत्या से देशभर में बवाल मचा हुआ है। इस बीच MP की मोहन यादव सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है। स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार, 28 अगस्त को अस्पतालों में सुरक्षा के मद्देनजर विस्तृत गाइडलाइन जारी की है। 

MP News: कोलकाता में महिला डॉक्टर की दुष्कर्म और हत्या के बाद मप्र की मोहन सरकार ने सख्त निर्णय लिया है। प्रदेश के सभी अस्पतालों में कर्मचारियों को पुलिस वेरीफिकेशन कराने और चिकित्सा स्टाफ की सुरक्षा के लिए उपसमितियां गठित करने के आदेश जारी किए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार, 28 अगस्त को अस्पतालों में सुरक्षा के मद्देनजर विस्तृत गाइडलाइन जारी की है। 

दरअसल, हाईकोर्ट ने मंगलवार को डॉक्टरों की सुरक्षा के मसले पर सुनवाई करते हुए राज्य सरकार सवाल जवाब किए थे। कोर्ट ने पूछा कि कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देशों का कितना पालन हुआ है। सरकार को जवाब देने दो हफ्ते की मोहलत दी गई थी। उच्च न्यायालय की फटकार के बाद एमपी सरकार ने बुधवार को अस्पातलों में सुरक्षा के मद्देनजर गाइडलाइन जारी कर दी। साथ ही सीएम मोहन यादव भोपाल एम्स पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। 

 

5379487