भोपाल। मुख्यमंत्री मोहन यादव उज्जैन पहुंचे। सीएम ने स्मार्ट सिटी कार्यालय स्थित इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। मोहन यादव ने CM हेल्पलाइन की शिकायतों की जानकारी ली और उनके निराकरण की स्थिति भी देखी। इसके बाद मोहन यादव ने CM हेल्पलाइन में शिकायत दर्ज कराने वालों से फोन कर बात की। लोगों की शिकायत पूछी और उनका उनका स्टेटस लिया।  

सीएम मोहन ने नवीन को लगाया पहला फोन 
सीएम मोहन यादव ने पहला कॉल नवीन माथुर को लगाया। मोहन यादव ने माथुर से कहा कि ' 'मैं मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव बोल रहा हूं'। आपने सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत की थी क्या?'  नवीन ने सीएम को बताया कि उनके पिता पैरालिसिस की समस्या से पीड़ित हैं। बैंक ने उनका खाता बंद कर दिया है। पैसा निकालने में समस्या हो रही है। CM ने नवीन को स्मार्ट सिटी कार्यालय बुलाकर मुलाकात की। जिला प्रशासन को उसे 1 लाख रुपए की मदद देने के निर्देश दिए। सहायता राशि को लेकर नवीन माथु ने मुख्यमंत्री का आभार माना।

मोहन यादव के विधानसभा क्षेत्र में रहने हैं माथुर 
सीएम से बात होने के बाद माथुर दौड़े-दौड़े मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे। मोहन यादव के विधानसभा क्षेत्र ऋषिनगर में रहने वाले नवीन माथुर की सीएम यादव से मुलाकात हुई। माथुर ने सीएम को पिता के पैरालिसिस की समस्या बताई। सीएम ने तुरंत एक लाख रुपए देने की घोषणा की। इसके अलावा, माथुर की अन्य साइबर संबंधी शिकायत के निराकरण का भी आदेश दिया।

'बेटी को लाड़ली लक्ष्मी का पैसा नहीं मिल रहा'
सीएम मोहन ने दूसरा फोन ग्राम पंचायत अजीमाबाद पारदी की रहने वाली सुनैना को लगाया। सुनैना ने कहा कि उनकी बेटी को लाड़ली लक्ष्मी योजना की राशि प्राप्त नहीं हो रही है। सीएम ने सुनैना को आश्वत किया कि शिकायत के निराकरण के साथ ही आपको हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। इस सीएम ने कहा कि आज मैंने अचानक CM हेल्पलाइन सेवा की समीक्षा की और दो लोगों से बातचीत की है। हमने उनमें से एक को मदद भी प्रदान की है, जिसकी उन्हें जरूरत थी। इस प्रकार के कदम लगातार जारी रहेंगे।' सीएम ने कहा कि CM हेल्पलाइन पर झूठी शिकायत करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। 

ये नेता और अधिकारी मौके पर थे मौजूद 
इसके अलावा डॉ यादव ने इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल रूम में अन्य विभागों के कार्यों का निरीक्षण किया और कंट्रोल रूम का प्रभावी ढंग से क्रियान्वन करने के भी निर्देश दिए। इस दौरान विधायक अनिल जैन कालूहेडा, विधायक सतीष मालवीय, कलेक्टर नीरज कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा, जिला पंचायत सीईओ मृणाल मीना, नगर निगम आयुक्त आशीष पाठक सहित अधिकारी और जनप्रतिनिधी उपस्थित थे।