Logo
हरिभूमि से खास बातचीत में हिमांशु शर्मा ने अपने जीवन से जुड़ी कई बाते बताई हैं। हिमांशु इंडियाज लाफ्टर चैंपियन के विजेता रह चुके हैं।

आशीष नामदेव, भोपाल। मेरा जन्म महाराष्ट्र के अमरावती शहर में हुआ था, लेकिन बचपन में ही मां के साथ उज्जैन आ गया और लंबा समय उज्जैन में बिताया। इसके बाद पढ़ाई के लिए गुजरात चला गया, लेकिन आज भी उज्जैन से मेरा खासा लगाव है। वैसे मुझे बचपन से ही कॉमेडी और स्टेज पर एंकरिंग का शौक रहा है। मुझे कवि सम्मेलन का पहला मंच रतलाम में मिला। यहीं से मेरी स्टैंडअप कॉमेडी का दौर शुरू हो गया। यह बात रियलिटी स्टैंड अप कॉमेडी शो इंडियाज लाफ्टर चैंपियन के फाइनलिस्ट रहे उज्जैन के हास्य कवि हिमांशु शर्मा ‘बवंडर’ ने हरिभूमि से खास बातचीत में कही। वे रवींद्र भवन में आयोजित आईआरसी सेमिनार के दूसरे दिन रविवार को सांस्कृतिक कार्यक्रम में अपनी परफॉर्मेंस देने आए थे।

दोस्त ने बताया था ‘कॉमेडी सुपर स्टार’ शो के बारे में
मैंने कई नेशनल चैनल पर स्टैंडअप कॉमेडी की है, लेकिन टीवी शो से मेरी शुरुआत 2016 में ‘कॉमेडी सुपर स्टार’ शो से हुई। इस शो के बारे में मुझे मेरे मित्र ने बताया था। इसके लिए ऑडिशन दिया तो मैं सिलेक्ट हो गया। इस शो में शेखर सुमन, सोनू सूद, सुष्मिता सेन जज थे और तीनों ने मेरी तारीफ की थी। 

जरा हटके है हिमांशु की लव स्टोरी
मेरी लव स्टोरी जरा हटके है। मैं वर्ष 2015 में धार में एक प्रोग्राम में परफॉर्म करने गया था। एक लड़की कवि सम्मेलन सुनने आई थी। मुझे गले में समस्या हुई तो मैं मंच से दवाई लेने के लिए नीचे आया तो एक लड़की मेरे पास आई और मेरी टीम मेंबर से मेरा नंबर ले लिया। इस तरह हमारी बात शुरू हो गई। इसके एक साल बाद 15 नवंबर 2016 को हमने लव मैरिज कर ली। 

स्टोव की आग से 40% तक झुलस गए थे, लिख रहे कॉमेडी वेब सीरिज
हिमांशु बताते हैं कि 11 मई 2011 को एक कार्यक्रम के दौरान वे स्टोव की आग से 40% तक झुलस गए थे। इससे रिकवर होने में समय लगा और फिर से कवि सम्मेलनों में जाना शुरू कर दिया। हिमांशु ने बताया कि वे फिलहाल वेब सीरीज लिख रहे हैं, जो कि कॉमेडी वेब सीरीज होगी। इसके अलावा कई वेब सीरीज में अभिनय भी कर चुके हैं।

5379487