Logo
IND vs BAN: ग्वालियर में 6 अक्टूबर को होने वाले बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 मैच को नहीं कराने की धमकी मिली है। हिंदू महासभा ने मैच रद्द करने का निर्णय लिए जाने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले भारत को बड़ी धमकी मिली है। ग्वालियर में होने जा रहे मुकाबले से हिंदू संगठनों ने पीएम मोदी को पत्र लिखते हुए मैच नहीं कराने का आग्रह किया है। इसके साथ ही हिंदू संगठनों ने चेतावनी देते हुए ये भी कहा है कि अगर सरकार और बीसीसीआई मैच को रद्द करने का निर्णय नहीं लेती है तो हम विरोध प्रदर्शन करेंगे और पिच को खोद देंगे।

हिंदू महासभा ने क्यों दी पिच खोदने की धमकी?
दरअसल, बांग्लादेश में हाल ही में तख्ता पलट हुई। जिसमें प्रधानमंत्री शेख हसीना को कुर्सी छोड़नी पड़ी और अपने ही देश से भागना पड़ा। इस राजनीतिक उठापठक के बाद बांग्लादेश में बड़े स्तर पर अल्पसंख्यक सामुदायों के साथ अत्याचार की खबरें सामने आई। बांग्लादेश में हिंदुओं को प्रताड़ित किया जा रहा है और उन्हें घर से निकाला जा रहा है। अब इसी को लेकर हिंदू महासभा ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच नहीं होने देने की धमकी दी है। हिंदू संगठनों ने पिच खोदने तक की चेतावनी दी है।

मैच न कराने को लेकर पीएम मोदी और बीसीसीआई को लिखा पत्र
हिंदू महासभा ने 14 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर बांग्लादेश के खिलाफ मैच को होने से रोकने के लिए कहा है। चेतावनी दी है कि 30 अगस्त तक मैच को रद्द करने का निर्णय नहीं लिया गया, तो हिंदू संगठन आंदोलन करेगी। मैच को रद्द कराने के लिए हिंदू महासभा ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को भी पत्र लिखा है।

6 अक्टूबर को ग्वालियर में खेला जाएगा टी-20 मैच
कार्यक्रम के अनुसार, ग्वालियर में 6 अक्टूबर को भारत और बांग्लादेश के बीच टी-20 इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। लेकिन मैच की घोषणा के साथ ही इस पर हिंदू संगठनों की धमकी का साया मंडराने लगा है। हिंदू महासभा ने चेतावनी देते हुए कहा है कि भले ही इसके लिए पिच खोदना पड़े, लेकिन मैच नहीं होने देंगे।

IND vs BAN: टेस्ट और टी-20 सीरीज खेलेगी दोनों टीमें
बांग्लादेशी टीम 19 सितंबर से भारत दौरे पर आकर दो टेस्ट मैच और तीन टी-20 मैच खेलेगी। पहला टेस्ट मैच 19 से 23 सितंबर तक चेन्नई में खेला जाएगा, जबकि दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक कानपुर में होगा। इसके बाद, 6 अक्टूबर को ग्वालियर में पहला टी-20 मैच, 9 अक्टूबर को दिल्ली में दूसरा टी-20 मैच, और 12 अक्टूबर को हैदराबाद में तीसरा टी-20 मैच खेला जाएगा।

5379487