Logo
Indore Beautiful Picnic spots: मध्य प्रदेश में इंदौर के पास तिंछा फाल, चोरल फाल, चोरल डेम, सीतला माता फाल, कजली-गढ़, मेंहदी कुण्ड, जामन्या कुण्ड समेत कई खूबसूरत स्थल हैं, लेकिन कलेक्टर ने अभी पर्यटकों की एंट्री बैन कर दी है।

Indore Beautiful Picnic Spots: आप यदि इंदौर के आसपास रहते हैं और मानसून सीजन में आसपास के पिकनिक स्पॉट्स घूमना चाहते हैं तो मत जाइए। सुरक्षा व्यवस्था का हवाला देकर जिला प्रशासन ने इंदौर के आसपास स्थित पिकनिक स्पॉट्स और वाटर फाल्स में आम जनता की एंट्री प्रतिबंधित कर दी है। कलेक्टर ने मंगलवार 23 जुलाई को आदेश जारी कर नो एंट्री का बोर्ड लगाने के निर्देश दिए हैं। 

वीकेंड पर रहती है भीड़-भाड़ 
इंदौर के आसपास तिंछा फाल, चोरल फाल, चोरल डेम, सीतला माता फाल, कजली-गढ़, मेंहदी कुण्ड, जामन्या कुण्ड सहित अन्य पर्यटन स्थल हैं। जहां वीकेंड पर बड़ी संख्या में सैलानी खुशनुमा माहौल का लुत्फ उठाने के लिए पहुंचते हैं, लेकिन इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह ने प्रतिबंधात्मक आदेश जारी कर जन सामान्य का प्रवेश रोकने का निर्देश दिया है। 

इंदौर कलेक्टर ने इसलिए लिया निर्णय 
इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह ने जारी आदेश में स्पष्ट किया है कि पिकनिक स्पॉट्स में नो एंट्री का निर्णय उन्होंने जन सामान्य के जीवन की सुरक्षा और हादसों की रोकथाम के लिए लिया है। आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का प्रावधान है। ऐसे लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई जा सकती है। 

नो एंट्री के सूचना बोर्ड लगेंगे 
कलेक्टर ने जिले के जनपद सीईओ और नगरीय निकायों के सीएमओ निर्देशित किया है कि क्षेत्र के पर्यटन स्थलों में नो एंट्री का सूचना बोर्ड लगवाएं। उन्होंने ऐसे पर्यटन स्थल में डेंजर जोन की सीमा निर्धारित करने के भी निर्देश दिए हैं। थाना प्रभारियों से भी आदेश का पालन कराने केा भी निदेशित किया गया है। 
 

5379487