Indore Garba: मध्यप्रदेश के इंदौर से चौंकाने वाली खबर है। भाजपा जिला अध्यक्ष चिंटू वर्मा ने सोमवार(30 सितंबर) को बड़ा बयान दिया है। मीडिया से बातचीत में चिंटू ने कहा कि गरबा माता की आराधना का पर्व है। गरबा पंडाल में अक्सर ऐसे लोग भी शामिल हो जाते हैं जिनको लेकर बाद में चर्चाएं होती हैं। मेरा मानना है कि गरबा पंडाल में प्रवेश से पहले हर व्यक्ति को गो मूत्र प्रसाद के रूप में दिया जाना चाहिए। गो मूत्र पीने के बाद ही गरबा पंडाल में एंट्री दी जाए। चिंटू ने यह भी कहा कि नवरात्र में गरबा में आने वालों को अपने सिर पर तिलक भी लगाना चाहिए। 

माता की आराधना बहन-बेटियां करती हैं
भाजपा जिला अध्यक्ष चिंटू वर्मा ने सोमवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि गरबा माता की आराधना का पर्व है। माता की आराधना हमारी बहन और बेटियां करती हैं। गरबा पंडाल में कुछ ऐसे लोग शामिल हो जाते हैं, जिन्हें लेकर चर्चा हो जाती है। इसलिए मैं सबसे अपील करना चाहूंगा कि हम पंडालों में प्रसाद वितरण करते हैं, तो गो माता जो हमारी माता है, गो मूत्र हम पीते हैं, उसे प्रसाद स्वरूप सभी को देना चाहिए। जो भी आएं प्रवेश से पहले गोमूत्र पीएं। 

हिंदू है तो गो मूत्र जरूर पिएगा 

 

चिंटू वर्मा ने कहा कि नवरात्रि शक्ति का पर्व है। चोटी रखना और चंदन का तिलक लगाना हमारी पहचान है। प्रवेश से पहले तिलक भी लगाएं। चिंटू ने फिर कहा कि मैं गरबा आयोजनों से अनुरोध करता हूं कि गोमूत्र पीकर गरबा पंडालों में प्रवेश हो। आधार कार्ड के आधार पर भी तो एंट्री दी सकती है? इस सवाल के जवाब में चिंटू ने कहा कि आधार कार्ड ठीक है, लेकिन इसमें भी एडिटिंग हो जाती है। मेरा मानना है कि जो हमारा धर्म है उसका पालन हो। गो माता के मूत्र से हमें शक्ति मिलती है और पवित्रता आती है। गरबा पंडालों में ऐसा होना चाहिए। प्रवेश करने वाला यदि हिन्दू है तो गो-मूत्र जरूर पीयेगा। गो-मूत्र नहीं पीने का तो सवाल ही नहीं उठता है।