Logo
Heart Attack: मध्यप्रदेश के इंदौर में हैरान करने वाला मामला सामने आया। बेटी के साथ जा रहे एक शख्स को चलती एक्टिवा पर अटैक आ गया। एक पुलिसकर्मी ने सीपीआर देकर शख्स की जान बचाई।

Heart Attack: इंदौर में बेटी के साथ जा रहे एक शख्स को चलती एक्टिवा पर अटैक आ गया। घबराहट होने पर पिता ने गाड़ी रोकी और जमीन पर गिर गए। पिता की हालत देखकर 14 साल की बेटी ने रोते हुए लोगों से मदद की गुहार लगाई। तभी वहां से गुजर रहे एक पुलिकसर्मी ने CPR देकर उनकी जान बचाई। हैरान करने वाली घटना इंदौर-महू रोड पर सोमवार शाम 5.30 बजे की है। 

बच्ची को रोता देखकर जमा हो गई भीड़ 
पीथमपुर निवासी जगदीश अपनी बेटी के साथ एक्टिवा पर कहीं जा रहे थे। चलती गाड़ी पर अचानक जगदीश को घबराहट होने लगी। जगदीश ने साइड में एक्टिवा रोकी। इसके बाद गाड़ी पर ही बैठ गए। पिता को संभालने के लिए बेटी गाड़ी से उतरी। पिता को पसीने से लथपथ देखकर बेटी मदद के लिए गुहार लगाने लगी। लड़की को रोता हुआ देखकर लोगों की भीड़ जमा हो गई। 

कुछ ही देर में चलने लगी सांसें
कुछ ही दूर में किशनगंज थाने में पदस्थ हेड कॉन्स्टेबल राघवेंद्र रघुवंशी वहां बाइक से गुजर रहे थे। भीड़ देखकर राघवेंद्र वहां रुके और बच्ची से पूछा कि पता को क्या हो गया। बच्ची ने पुलिसकर्मी को पूरी बात बताई। जगदीश जमीन पर गिर गए थे। राघवेंद्र ने तुरंत मामला समझकर जगदीश को सीपीआर दी। कुछ ही सेकेंड में जगदीश की सांसें ठीक से चलने लगी। ठीक होने के बाद जगदीश ने पुलिसवाले को धन्यवाद दिया।

लगातार सामने आ रहे हार्ट अटैक के मामले 

केस: 1 चलती बाइक पर अटैक, मौत
इंदौर में सात मई को दिल दहला देने वाला मामला सामने आया था। बाइक चलाते समय अचानक युवक के सीने में दर्द हुआ और वह जमीन पर गिर गया। लोगों ने अस्पताल पहुंचाया। डॉक्टर ने जांच के बाद युवक को मृत घोषित कर दिया।  दर्दनाक घटना इंदौर के बाणगंगा की थी।

केस-2: पत्नी के साथ चलते-चलते पति की रुक गईं सांसें
इंदौर में पत्नी के साथ युवक पैदल टहलते-टहलते दुकान जा रहा था। तभी अचानक सीने में दर्द उठा और पति जमीन पर मुंह के बल गिर गया। पत्नी किसी तरह पति को अस्पताल ले गई। जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। मृतक का नाम जगदीश (32) था। पत्नी भूमिका के साथ घर से कुछ सामान लेने नजदीक की दुकान पर गए थे। तभी हादसा हो गया।  

केस-3: स्कूल बस ड्राइवर की भी हुई थी हार्ट अटैक से मौत 
इंदौर में कुछ दिन पहले हार्ट अटैक से मौत के दो हैरान करने वाले मामले सामने आए थे। बच्चों को लेकर स्कूल जा रहे बस के ड्राइवर को अचानक सीने में दर्द उठा और कुछ देर बाद निधन हो गया था। सीने में दर्द उठने के बाद ड्राइवर ने बस रोकी और सीट पर टिक गया। बच्चे कुछ समझ पाते उससे पहले ही उसकी सांसें थम गईं थीं। 

केस-4: कोचिंग में पढ़ाई करते समय छात्र की मौत   
इंदौर में कोचिंग क्लास के दौरान 18 साल के छात्र को सीने में दर्द उठा और सिर के बल बेंच पर गिर गया था। दोस्त अस्पताल लेकर पहुंचे। डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। छात्र PSC की तैयारी कर रहा था। 

5379487