प्रशांत शुक्ला, भोपाल। इंदौर लोकायुक्त की टीम ने गुरुवार को मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र बिजली कंपनी के जूनियर इंजीनियर पुष्पेंद्र साहू को 1 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा है। साहू ने यह रिश्वत आउटसोर्स कंपनी के कर्मचारी अजहरुद्दीन कुरैशी के जरिए ली थी। लोकायुक्त ने दोनों को आरोपी बनाते हुए 1 लाख रुपये जब्त किए हैं। आरोपी इंजीनियर ने फरियादी से कमर्शियल कनेक्शन को घरेलू कनेक्शन में बदलने के एवज में 2 लाख रुपये की मांग की थी।

इंदौर लोकायुक्त की कार्रवाई
पूरा मामला यह है कि चाणक्य शर्मा, निवासी प्रिंस यशवंत रोड, ने बुधवार को लोकायुक्त एसपी डॉ. राजेश सहाय को शिकायत की थी। शिकायत में बताया गया था कि उनके मकान नंबर 45 (न्यू 34) पीवाय रोड पर 3 कमर्शियल कनेक्शन पूर्व से लगे हुए थे। उन्होंने इसी मकान में एक नए घरेलू विद्युत कनेक्शन के लिए विद्युत मंडल में आवेदन किया था। जूनियर इंजीनियर पुष्पेंद्र साहू द्वारा शर्मा के मकान का सर्वे करने के बाद कमर्शियल विद्युत कनेक्शन पैनल से एक घरेलू विद्युत कनेक्शन देने के एवज में उनसे 2 लाख रुपये रिश्वत की मांग की गई थी। 

गुरुवार दोपहर शिकायतकर्ता इंजीनियर साहू के बताए स्थान, सुभाष चौक स्थित बिजली कंपनी के कार्यालय पहुंचे। इस दौरान साहू ने आउटसोर्स कर्मचारी कुरैशी को रुपये लेने को कहा। जैसे ही शर्मा ने कुरैशी को रुपये दिए, लोकायुक्त की टीम  ने कर्मचारी कुरैशी को ट्रैप कर लिया। दोनों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण संशोधन अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। ट्रैप की कार्रवाई डीएसपी अनिरूद्व बाधिया और डीएसपी आरडी मिश्रा के निर्देशन में हुई।