Malwa Express: इंदौर में बड़ा ट्रेन हादसा होने से बाल-बाल टल गया। बुधवार(25 सितंबर) को महू-इंदौर से वैष्णोदेवी​​​​​-कटरा (जम्मू) जा रही मालवा एक्सप्रेस के ब्रेक अचानक चिपक गए। AC कोच के पहियों से चिंगारी निकालने लगी। चारों तरफ धुआं देखकर यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। धीरे-धीरे ट्रेन को राऊ से इंदौर स्टेशन लाया गया। रिपेयरिंग के बाद ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया। ट्रेन की रफ्तार तेज होती तो बड़ा हादसा हो सकता था। 

तेज आवाज आने पर यात्रियों ने देखा 
मालवा एक्सप्रेस महू-इंदौर से वैष्णोदेवी​​​​​-कटरा (जम्मू) जाती है। बुधवार को सुबह 11.53 बजे ट्रेन महू से इंदौर के लिए निकली थी। राजेंद्र नगर के पास ट्रेन के पहियों के ब्रेक चिपक गए। तेज आवाज आने पर यात्रियों ने देखा तो AC कोच के पहियों से चिंगारी निकल रही थी। थोड़ी देर में धुआं निकलने लगा। ट्रेन को राऊ के पास रोका गया। पहियों में गैस डाली। धीरे-धीरे ट्रेन को इंदौर स्टेशन पर लाया गया। 40 मिनट तक रिपेयरिंग के बाद ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया गया। 26 सितंबर की शाम 5.30 बजे मालवा एक्सप्रेस वैष्णादेवी स्टेशन कटरा पहुंचेगी। 

जानें क्या बोले अधिकारी
रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि यह सामान्य बात है। ट्रेन में ब्रेक लगने पर कई बार ब्रेक शू चिपक जाते हैं, जिसके कारण धुआं निकलता है। हल्की चिंगारी भी निकलती है। इससे बदबू भी आती है। राजेंद्र नगर के यार्ड में ब्रेक को रिलीज किया गया। चेक करने के बाद ट्रेन को रवाना किया। 

इन स्टेशनों से होकर जाती है मालवा एक्सप्रेस
मालवा एक्सप्रेस आधे से ज्यादा मध्य प्रदेश को कवर करते हुए गुजरती है। इंदौर, भोपाल, उज्जैन, ग्वालियर के अलावा देवास, सीहोर, विदिशा, दतिया, मुरैना से गुजरती है। ट्रेन मध्य प्रदेश में 700 किलोमीटर का सफर तय करती है।

मालवा एक्सप्रेस की टूट गई थी कपलिंग 
बता दें कि 20 दिन पहले भी मालवा एक्सप्रेस में ऐसी ही घटना हुई थी। पचामा स्टेशन पर यात्रियों ने चेन पुलिंग कर रेल कर्मचारियों को जानकारी दी थी। इसके बाद सीहोर स्टेशन पर गाड़ी को चेक कर रवाना किया था। 6 महीने पहले शुजालपुर के पास बेरछा स्टेशन पर मालवा एक्सप्रेस की कपलिंग टूट गई थी। दो घंटे तक ट्रेन खड़ी रही।

ये भी पढ़ें- MP में बड़ा ट्रेन हादसा होने से बाल-बाल बचा: वैष्णो देवी जा रही मालवा एक्सप्रेस अचानक दो हिस्सों में बंटी, मची अफरा-तफरी