Logo
IPS Transfer in MP: मध्य प्रदेश के रतलाम में गणेश चतुर्थी के दिन जुलूस में पथराव के बाद कुछ लोगों ने थाने का घेराव कर रहे थे। इस पर पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया था। मंगलवार, 10 सितंबर की रात SP राहुल लोढ़ा का तबादला हो गया।

IPS Transfer in MP: मध्य प्रदेश के रतलाम में गणेश प्रतिमा जुलूस पर पथराव और विरोध प्रदर्शन पर लाठीचार्ज के बाद वहां के एसपी को हटा दिया गया है। हिंदू संगठनों ने मंगलवार रात उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए कलेक्टर राजेश बाथम को ज्ञापन सौंपा था। ज्ञापन के चंद घंटों बाद ही एसपी राहुल लोढ़ा का तबादला कर दिया गया। नरसिंहपुर एसपी अमित कुमार को रतलाम की कमान सौंपी गई है। 

मध्य प्रदेश में गृह विभाग के सचिव ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने मंगलवार की देर रात एक ताबदला आदेश जारी किया है। इसमें रतलाम एसपी राहुल लोढ़ा, नरसिंहपुर एसपी अमित कुमार और भोपाल रेल के पुलिस अधीक्षक मृगाखी डेका का नाम शामिल है। 

IPS बैच वर्तमान पदस्थापना नवीन पदस्थापना 
राहुल लोढ़ा 2011 पुलिस अधीक्षक, रतलाम पुलिस अधीक्षक, रेल भोपाल
अमित कुमार 2016 पुलिस अधीक्षक नरसिंहपुर पुलिस अधीक्षक रतलाम 
मृगाखी डेका 2018 पुलिस अधीक्षक रेल भोपाल पुलिस अधीक्षक नरसिंहपुर 

यह है पूरा मामला 
हिंदू संगठनों ने कलेक्टर को सौंपे ज्ञापन में बताया कि 7 सितंबर की रात 8 बजे के करीब मोचीपुरा से गणेश प्रतिमा का चल समारोह निकाला जा रहा था, तभी वर्ग विशेष के कुछ लोगों ने प्रतिमा पर पत्थर फेंके। मामले की शिकायत थाना प्रभारी ने केस दर्ज नहीं किया। जिसके बाद लोग थाने के बाहर नारेबाजी करने लगे। रात 11 बजे उन पर एसपी के कहने पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। जिसमें कई लोग घायल हो गए।  

200 लोगों पर एफआईआर
रतलाम पुलिस ने थाने में हंगामा और नारेबाजी करने के मामले में 13 नामजद समेत 200 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। इसमें किन्नर गुरु काजल, लखन रजवानिया, रवि शर्मा, महेंद्र सोलंकी, रवि सेन, जलज सांखला, विजय प्रजापति, मुकेश बंजारा, नितेश, मंथन भोंसले, अमन जैन, जयदीप गुर्जर और अजू बरगुंडा शामिल हैं। सभी पर भीड़ को उकसाने, हंगामा करने और गाड़ियों में तोड़फोड़ का आरोप है। 
 

5379487