Logo
Jabalpur Student Murder: मध्य प्रदेश के जबलपुर में 9वीं के छात्र की स्कूल परिसर में हत्या हो गई। छुट्टी के बाद स्कूल परिसर में 8वीं के छात्र ने चाकू से हमला किया था। शुक्रवार 4 अक्टूबर को उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

Jabalpur Student Murder: मध्य प्रदेश के जबलपुर में 9वीं के छात्र की स्कूल परिसर में हत्या हो गई। छात्र छुट्टी के बाद स्कूल परिसर में खड़ा था, तभी 8वीं के छात्र ने उस पर चाकू से हमला कर दिया। दो दिन पहले दोनों में मामूली विवाद हुआ था। जिसके बाद आरोपी छात्र ने मोबाइल कर हत्या की धमकी दी थी। 

वारदात शहपुरा थाना क्षेत्र के नटवारा गांव की है। गुरुवार शाम 4:30 बजे छात्र रोहित प्रजापति (16) छुट्टी के बाद स्कूल परिसर में खड़ा था। तभी 8वीं पढ़ने वाले 15 वर्षीय छात्र ने उसे चाकू मार दी। शिक्षकों ने रोहित को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। लेकिन उसे जबलपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। शुक्रवार सुबह 11 बजे इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। वारदात की सूचना मिलते ही परिजन स्कूल पहुंच गए और हंगामा करने लगे। 

चाकू बरामद, हत्या की वजह स्पष्ट नहीं 
पुलिस ने आरोपी छात्र को हिरासत में लेकर उसे बाल सुधार गृह भेजा है। उससे वारदात में प्रयुक्त चाकू भी जब्त कर ली गई है। विवाद की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई। पुलिस मामले की जांच कर रही है। मृत छात्र के परिनजों के बयान भी दर्ज नहीं किए जा सके।  

लंच के समय लाया था चाकू
पुलिस के मुताबिक, आरोपी छात्र दो दिन पहले रोहित को हत्या की धमकी दी थी। गुरुवार को उसने लंच के समय घर से चाकू लाया था। दोपहर में दूसरे पीरियड के बाद भी रोहित का उससे झगड़ा हुआ था। दोस्तों ने बीच-बचाव कर उन्हें शांत करा दिया, लेकिन छुट्टी के बाद उसने रोहित के पेट में चाकू घोंप दी। जिससे वह जमीन पर गिर गया और आरोपी चाकू लहराते हुए भागने लगा। 

यह भी पढ़ें: छात्राओं के कमरे में मिले कैमरे: महिला आयोग की टीम ने मदरसे में पकड़ी बड़ी लापरवाही

महाराष्ट्र में मजदूरी करते हैं पिता 
रोहित के पिता अशोक प्रजापति महाराष्ट्र में रहकर मजदूरी करते हैं। वह चाचा-चाची के साथ जबलपुर में रहता था। पुलिस ने आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन वह गुमसुम है। कुछ भी नहीं बोल पा रहा। शिक्षा विभाग के अफसरों ने भी स्कूल पहुंचकर जानकारी ली है। 

यह भी पढ़ें: बागेश्वर धाम: मंदिर परिसर में युवक ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में बालाजी सरकार का जिक्र

पैरेंट्स बोले-समय पर नहीं आते शिक्षक 
स्कूल में हुई इस वारदात के बाद पैरेंट्स चिंतित हैं। उन्होंने बताया कि स्कूल में पदस्थ शिक्षक समय पर नहीं आते। गुरुवार दोपहर जिस समय विवाद हुआ, उस समय भी टीचर मौजूद नहीं थे। स्कूल में शिक्षक होते तो यह विवाद ही नहीं होता। 

5379487