Logo
Jal Kalash Yatra: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भोपाल के मिटो हाल में किया यात्रा का शुभारंभ, एपीएस राजेश राजोरा ने दी अहम जानकारी 

Jal Kalash Yatra CM Mohan Yadav : मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार ने केन-बेतवा और पार्वती-कालीसिंध-चंबल लिंक परियोजना का महत्व समझाने जल कलश यात्रा शुरू की है। सोमवार सुबह भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में मुख्यमंत्री मोहन यादव ने यात्रा का शुभारंभ किया।

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बताया कि देश का पहला नदी जोड़ो प्रोजेक्ट है। इन परियाेजनाओं से मप्र के 17 जिले लाभान्वित होंगे। जल कलश यात्रा के जरिए जल की महत्ता और आवश्यकता पर जागरूकता कार्यक्रम किए जाएंगे। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने इस दौरान विभिन्न विभागों में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति-पत्र वितरित कर शुभकामनाएं दी। 

Jal Kalash Yatra CM Mohan Yadav
Jal Kalash Yatra CM Mohan Yadav

केन-बेतवा और पार्वती-कालीसिंध-चंबल लिंक परियोजना की जानकारी देते हुए जल संसाधन के अपर मुख्य सचिव राजेश राजोरा ने बताया कि केंद्र सरकार ने इस परियोजनाओं की मंजूरी मिल चुकी है। 17 जिलों के 3,614 गांव इनसे लाभांवित होंगे। सरकार सभी 3,614 गांवों के मुख्य मार्गों पर जल कलश यात्रा निकालेगी। यात्रा में जनप्रतिनिधि, किसान, महिलाएं और छात्र-छात्राओं के साथ आमजन भी शामिल होंगे।  

 
5379487