Logo
MP News: मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी का फोन हैक हो गया है। जिसकी शिकायत कांग्रेसियों ने मंगलवार को साइबर सेल कार्यालय पहुंच कर की। इन नेताओं ने पटवारी के फोन की हैकिंग पर जांच की मांग साइबर सेल के अधिकारी से की है।

MP News: मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी का फोन हैक हो गया है। इस मामले की शिकायत करने के लिए मंगलवार को कांग्रेस कमेटी के सदस्य साइबर सेल कार्यालय पहुंचे और फोन हैकिंग पर जांच की मांग की है। कांग्रेसी नेताओं को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक साइबर सेल ने कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

मुकेश नायक का आरोप
जीतू पटवारी के फोन हैकिंग के मामले में कांग्रेसी नेता मुकेश नायक ने इस मामले में तुरंत ही भाजपा पर आरोप लगाया है। नायक ने कहा कि पटवारी का फोन भाजपा के लोग हैक करा रहे हैं। नायक के साथ जेपी धनोपिया सहित अन्य नेता भी शिकायत कराने के लिए पहुंचे और पटवारी के फोन से संबंधित बात अधिकारी के सामने रखी।

पेगासस कंपनी की बात
राजधानी भोपाल के भदभदा चौराहे पर स्थित राज्य साइबर सेल के कार्यालय में कांग्रेसी नेताओं ने अपने नेता जीतू पटवारी के फोन के हैकिंग पर चिंता व्यक्त की। मामले में संज्ञान लेते हुए साइबर सेल अधिकारी ने मोबाइल में आए संबंधित मैसेज की बात करते हुए पेगासस कंपनी के उल्लेख की भी जानकारी ली।

एप्पल कंपनी का फोन
कांग्रेसी नेता जेपी धनोपिया ने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक साइबर सेल को बताया कि कांग्रेसी नेता जीतू पटवारी एप्पल कंपनी का मोबाइल फोन इस्तेमाल करते हैं। उनके मोबाइल में एप्पल कंपनी की ओर से फोन हैकिंग को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। जीतू पटवारी ने इस मामले में अपनी पार्टी के नेताओं से बात की, जिसके बाद मामले की शिकायत करने के लिए सभी नेता पहुंचे।

फोन का डाटा चोरी
जीतू पटवारी के कार्यक्रमों में व्यस्त होने के चलते वह साइबर कार्यालय नहीं आ सके। उनकी पार्टी के नेता यहां पहुंचे और विभाग को सूचना दी। अधिकारियों ने इन नेताओं को आश्वासन दिलाया है कि मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि पेगासस वायरस को लेकर यह जानकारी सामने आई है कि यह वायरस फोन के अंदर के डाटा को चोरी करने का काम करता है।  

5379487