भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस पर फिर हमला बोला है। छिंदवाड़ा में मीडिया से बातचीत के दौरान कैलाश ने कहा कि प्रगति की दौड़ में छिंदवाड़ा पीछे छूटा हुआ है, क्योंकि यहां से सांसद कभी भी मोदी समर्थक नहीं रहे। कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा विश्वास खो चुकी है? इसीलिए कांग्रेस नेताओं का सहारा ले रही है? इस सवाल पर विजयवर्गीय ने कहा, कांग्रेस के प्रमाण की भाजपा को आवश्यकता नहीं है। पहले वो अपना दल संभालें। अपने नेता को संभालें। उनके नेता शक्ति से लड़ने की बात करते हैं। महिषासुर शक्ति से लड़ा था। उसका क्या हाल हुआ, शायद कांग्रेस का इस बार यही हाल होने वाला है। कैलाश ने दावा करते हुए कहा कि हम छिंदवाड़ा में 5 लाख से ज्यादा वोट से जीतेंगे।

आने वाले समय में कांग्रेस को पोलिंग बूथ एजेंट भी नहीं मिलेंगे 
मीडिया के एक सवाल के जवाब में कैलाश ने कहा कि इस चुनाव में मुझे मोदी की आंधी दिखाई दे रही है। इस बार छिंदवाड़ा की जनता ने तय कर लिया है कि पीएम मोदी से कंधे से कंधा मिलाकर छिंदवाड़ा का विकास कराएंगे। कैलाश ने कहा कि मुझे लगता है कि आने वाले समय में कांग्रेस को पोलिंग बूथ एजेंट भी नहीं मिलेंगे। बता दें कि छिंदवाड़ा में गुरुवार सुबह होटल एकार्ड में रिटायर्ड डीआईजी सुधीर वी लाट, जिला युवक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सीनियर एडवोकेट प्रसन्न श्रीवास्तव ने भाजपा की सदस्यता ली। 

कितने साल से आप एक ही परिवार को ढो रहे हैं
कैलाश विजयवर्गीय महाकोशल के कलस्टर प्रभारी हैं। तीन दिन से छिंदवाड़ा में दौरा कर रहे हैं। छिंदवाड़ा में कैलाश लगातार  कांग्रेस और कमलनाथ पर निशाना साध रहे हैं। एक दिन पहले बुधवार को कैलाश ने कहा था कि  कितने साल से आप एक ही परिवार को ढोते रहेंगे। इसके बाद भी विकास के नाम पर कुछ नहीं हुआ है। छोटे-छोटे शहर खूबसूरत हैं, लेकिन छिंदवाड़ा को आज भी विकास की तलाश है। इतने साल से सांसद हैं, मंत्री हैं, लेकिन विकास नहीं हुआ। मैं इंदौर से सात का विधायक और एक बार का महापौर हूं। यदि विकास देखना है तो इंदौर आकर देखिए। देश का सबसे साफ शहर है।

हवाई जहाज और हेलीकाप्टर वालों के लिए भाजपा के दरवाजे बंद 
कैबिनेट मंत्री यह भी कहा था कि भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के लिए हवाई जहाज और हेलीकाप्टर वाले लोग बहुत आ रहे थे। हमने उनके लिए दरवाजे बंद रखे हैं। आज आपने देखा होगा गरीब, आदिवासी और पिछले वर्ग के व्यक्ति ने हजारों की संख्या में भाजपा की सदस्यता ली है। उसका कारण है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने गरीब की गरीबी दूर करने की योजनाएं चलाकर 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर किया है। 

कांग्रेस को नहीं मिल रहे लोकसभा उम्मीदवार 
बता दें कि मंगलवार को छिंदवाड़ा पहुंचते ही विजयवर्गीय ने बड़ा बयान दिया था। कैबिनेट मंत्री ने कहा था कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस को लोकसभा उम्मीदवार नहीं मिल रहे। इंदौर, जबलपुर, उज्जैन और बहुत सारी ऐसी जगह हैं, जहां इनके पास कोई उम्मीदवार नहीं है, कोई लड़ने को तैयार नहीं है। विजयवर्गीय ने यह भी कहा था कि अबकी बार शुरुआत छिंदवाड़ा से होगी। छिंदवाड़ा भाजपा की जीत में रोड़ा नहीं है।