One Nation One Election: एक देश एक चुनाव के प्रस्ताव को मोदी कैबिनेट से मंजूरी मिलते ही मध्य प्रदेश में सियातस तेज हो गई। गुरुवार, 19 सितंबर को पूर्व सीएम कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में इसे प्रधानमंत्री मोदी का एक और खिलौना बताया। तो वहीं खेल मंत्री विश्वास सारंग ने कांग्रेस पर पलटवार किया। कहा, देशहित के हर निर्णय से उसके पेट में दर्द होता है। 

छिंदवाड़ा में मीडिया से चर्चा करते हुए कमलनाथ ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा के पास कुछ बचा नहीं है। उनके पास अब सिर्फ राहुल गांधी की झूठी आलोचना करना बचा है। जिस पर मंत्री विश्वास सारंग ने पलटवार किया है। कहा, देश में सुव्यवस्था से कांग्रेस के पेट में दर्द होता है। 

दरअसल, कमलनाथ गुरुवार को छिंदवाड़ा प्रवास पर थे। यहां मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने वन नेशन वन इलेक्शन पर अपनी प्रतिक्रिया दी। कहा, कहा, अगर किसी सरकार का अविश्वास प्रस्ताव आ जाए और उसे भंग करना पड़े तो पीएम मोदी क्या करेंगे? यह उनका एक और खिलौना है। 

वीडियो देखें

कमलनाथ ने कहा, एक राष्ट्र और एक चुनाव मुख्य मुद्दों से ध्यान भटकाने और सबको उलझाने का प्रयास है। देश की जनता महंगाई, बेरोजगारी से परेशान है। विधानसभा चुनाव में इनका जबरदस्त विरोध हो रहा है। जिससे भाजपा के लोग विचलित हैं। 

वन नेशन वन इलेक्शन से देश को फायदा 
मंत्री विश्वास सारंग ने कहा, वन नेशन वन इलेक्शन से राजनीतिक दल नहीं सिर्फ देश का फायदा है। इससे देश की जनता का पैसा बचेगा और विकास में गति आएगी, लेकिन कांग्रेस को देशहित के निर्णय में पेट में दर्द होता है। एमपी के खेल मंत्री सारंग ने इस दौरान एशियन गेम्स में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों के लिए बड़ी घोषणा की। कहा, उन्हें गजटेड ऑफिसर का पद मिलेगा।

वीडियो देखें

हर विधानसभा में बनेंगे खेल मैदान 
मंत्री सांरग ने बताया कि स्पोर्ट्स डायरेक्टर का पद अब डीजी स्पोर्ट्स होगा। साथ ही हर विधानसभा में खेल मैदान तैयार किए जाएंगे। स्कूल शिक्षा, उच्च शिक्षा और अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण विभाग की खेल गतिविधियों को खेल विभाग से जोड़ा जाएगा। यह निर्णय मुख्यमंत्री मोहन यादव की मौजूदगी में हुई खेल विभाग की समीक्षा बैठक में लिया गया है।