Logo
MP Politics News: केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान के पुत्र कार्तिकेय सिंह ने बड़ा बयान दिया है। सीहोर में कार्तिक ने कहा कि हमारे नेता के सामने दिल्ली भी है नतमस्तक है। कश्मीर से कन्याकुमारी तक के बड़े नेताओं में उनकी गिनती होती है।

MP Politics News: केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान ने बड़ा बयान दिया है। सीहोर के भेरूंदा में कार्यकर्ता आभार सम्मेलन के मंच पर कार्तिकेय ने कहा कि इस दुनिया ने हमारी बहुत परीक्षा ली है। 2023 के चुनाव में कई उंगलियां उठीं, लेकिन आपने बुद्धिजीवियों को मुंहतोड़ जवाब देने का काम किया है। 

मैं आपमें और शिवराज जी में कोई फर्क नहीं देखता 
कर्तिकेय ने कहा कि मैं आपमें, मुझमें और शिवराज जी में कोई फर्क नहीं देखता हूं। हम सब अनेकों जिस्म और एक जान हैं। हर सफल व्यक्ति के पीछे एक औरत का हाथ होता है, लेकिन मैं कहता हूं कि हर सफल व्यक्ति के पीछे औरत के साथ उसकी क्षेत्र की जनता का भी हाथ होता है।

दिल्ली भी हमारे नेता के आगे नतमस्तक 
कार्तिकेय सिंह ने अपने पिता शिवराज सिंह चौहान की तारीफ करते हुए कहा की जब शिवराज जी मुख्यमंत्री थे तो सीएम के तौर पर दिल्ली जाते थे, लेकिन अब वे मुख्यमंत्री नहीं हैं तो और लोकप्रिय हो गए। वे बड़ी जीत के साथ दिल्ली गए है। आज हमारे नेता के आगे दिल्ली भी नतमस्तक है। पूरा दिल्ली उन्हें पहचानता है। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक के बड़े नेताओं में उनकी गिनती होती हैं। ये सब आपके द्वारा ही संभव हुआ है। 

ऐतिहासिक जीत पर जनता का आभार व्यक्त किया
बता दें कि सीहोर जिला शिवराज सिंह चौहान का गृह जिला है। इस क्षेत्र में उनका परिवार चुनाव में काफी सक्रिय रहता है। इसी क्रम में सीहोर के भेरूंदा में आयोजित कार्यकर्ता आभार सम्मेलन में केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिक के चौहान और उनकी माता साधना सिंह शामिल हुईं। सम्मेलन में कार्तिकेय और साधना सिंह ने बुधनी विधानसभा से शिवराज सिंह चौहान को ऐतिहासिक जीत पर जनता का आभार व्यक्त किया। 

मैं आपके चरणों में नमन करता हूं
कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। शिवराज ने कहा कि आप लोगों के प्यार और सम्मान की बदौलत में यहां तक पहुंचा हूं। मैं आपके चरणों में नमन करता हूं। व्यस्त कार्यक्रम होने की वजह से मैं नहीं आ सका अगले सप्ताह जरूर आऊंगा विकास के कार्य लगातार निरंतर जारी रहेंगे। 

'मेरी चिंता बढ़ गई थी' 
कार्तिकेय ने आगे कहा की विधानसभा चुनाव के दौरान मुझसे जिला अध्यक्ष ने कहा की हम 1 लाख 50 हजार वोटों से जिताएंगे, तो मेरी चिंता बढ़ गई थी। मुझे पसीना आ गया था, क्योंकि विधानसभा में 2 लाख 70 हजार वोट हैं और 1 लाख 50 हजार वोट से कैसे होगा, लेकिन जब मतगणना के दौरान पेटिंया खुली तो डेढ़ लाख वोटों से जीत मिली।

शिवराज एकमात्र नेता, जिनका चुनाव जनता लड़ती है
कार्तिकेय ने कहा कि बुधनी विधानसभा क्षेत्र की जनता ने डेढ़ लाख वोटों से जीत दर्ज कराई है। अपने लगातार अपना आशीर्वाद अपने नेता को दिया है। क्षेत्र की जनता ने छह बार शिवराज जी को बुधनी विधानसभा से विधायक बनाया है, वह एकमात्र ऐसे नेता हैं, जिनका चुनाव क्षेत्र की जनता लड़ती है। मैं आपके चरणों में नमन करता हूं। इस दौरान कार्यक्रम में BJP जिला अध्यक्ष सहित कई पदाधिकारी भी मौजूद रहे। 

5379487