Katni Soldier martyred in Sikkim: सिक्किम के पाक्योंग में शुक्रवार, 6 सितंबर को सड़क हादसे में इंडियन आर्मी के 4 जवान शहीद हो गए। इनमें कटनी जिले के हरदुआ कला निवासी प्रदीप पटेल भी शामिल हैं। प्रदीप भारतीय सेना में ड्राइवर थे। शनिवार को गृह गांव हरदुआ में राजकीय सम्मान के साथ प्रदीप को अंतिम विदाई दी गई। CM मोहन यादव ने खजुराहो एयरपोर्ट में शहीद प्रदीप की पार्थिव देह पर पुष्पांजलि अर्पित की।  

शहीद प्रदीप पटेल की पार्थिव देह जबलपुर तक विशेष विमान से लाया जाएगा। यहां से सड़क मार्ग के जरिए कटनी के हरदुआ कला सेना के वाहन से लाया जाएगा। सेना के लेफ्टिनेंट ने थाना प्रभारी रीतेश शर्मा को फोन कॉल पर यह जानकारी दी है। 

इसे भी पढ़ें: रतलाम में भीषण हादसा: घाट चढ़ रही पिकअप के ब्रेक फेल, 60 फीट गहरी खाई में गिरी, 3 की मौत, 20 मजदूर घायल

शहीद प्रदीप के पिता वैसाखू पटेल किसान हैं। उन्होंने 2020 में सेना ज्वाइन की थी। प्रदीप की दो बहनें हैं, दोनों की शादी हो गई है। भाइयों में प्रदीप अकेले थे, उनकी शादी भी नहीं हुई थी। एक महीने पहले ही प्रदीप छुट्टी पर गांव आए थे। 12 अगस्त को पुन: ड्यूटी जॉइन की थी। 

इसे भी पढ़ें: विदिशा में भीषण हादसा: तेज रफ्तार कार पीछे से ट्रक में घुसी, बागेश्वर धाम के दर्शन कर लौट रहे 4 श्रद्धालुओं की मौत 

CM मोहन यादव ने जताया दुख 
मुख्यमंत्री मोहन यादव ने X पर कर सेना के जवान प्रदीप पटेल के शहादत की सूचना पोस्ट कर दुख जताया है। बताया, कटनी जिले के हरदुआ कला निवासी मां भारती के सपूत प्रदीप पटेल का सिक्किम के पाक्योंग में सड़क हादसे में निधन हुआ हो गया है। सीएम ने दिवगंत आत्मा की शांति और शोकमय परिवार को दुख सहन करने की शक्ति देने बाबा महाकाल से प्रार्थना की है। 

वीडी शर्मा ने मुख्यमंत्री को सौंपा पत्र 
सांसद विष्णु दत्त शर्मा ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री मोहन यादव को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने शहीद जवान प्रदीप पटेल के परिवार को 1 करोड़ की सम्मान निधि और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिलाने की मांग की है। उन्होंने शासन से अन्य सुविधाएं भी दिए जाने की मांग की है।