Logo
Madhya Pradesh Assembly: मध्यप्रदेश में विधानसभा हंगामे के बीच सीएम मोहन यादव ने बड़ा ऐलान कर दिया है। सीएम मोहन ने कहा कि एमपी में लाड़ली बहना योजना बंद नहीं होगी।

Madhya Pradesh Assembly: आज मध्यप्रदेश में विधानसभा हंगामे के बीच सीएम मोहन यादव ने बड़ा ऐलान कर दिया है। सीएम मोहन ने कहा कि एमपी में लाड़ली बहना योजना (Ladali Bahna Yojan) बंद नहीं होगी। इसके लिए सरकार के पास पर्याप्त बजट है। उन्होंने आगे कहा कि अन्य कोई भी योजना बंद नहीं होगी। इतना ही नहीं गैस कनेक्शन के लिए भी राशि मिलती रहेगी।

विपक्ष ने किया जमकर हंगामा
मध्यप्रदेश में विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आज चौथा दिन है। सदन में अनुपूरक बजट पर चर्चा के दौरान लाड़ली बहना योजना पर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। कांग्रेस ने बीजेपी सरकार से पूछा,क्या लाडली बहना योजना जारी रहेगी? इस पर इंदौर से बीजेपी विधायक कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि मोदी की हर गारंटी मध्यप्रदेश में पूरी होगी।

विजयवर्गीय ने सीएम को बताया वर्सेटाइल पर्सनालिटी
इस दौरान बीजेपी विधायक कैलाश विजयवर्गीय ने सीएम मोहन यादव की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि सीएम मोहन यादव बड़े ही वर्सेटाइल पर्सनालिटी हैं। उनके पास BSC, MA, LLB, MBA, PHD की डिग्रियां है। इतना शिक्षित व्यक्ति सदन में कोई नहीं है। 

रामनिवास रावत ने कसा तंज 
सदन की कार्यवाही के दौरान कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत ने बीजेपी सरकार पर जमकर तंज कसा। उन्होंने कहा कि- राज्यपाल के अभिभाषण में 48 बार पीएम का उल्लेख हुआ। सिर्फ 14 बार सीएम का उल्लेख हुआ है। जो त्वमेव व माता च पिता त्वमेव करेगा, वही वहां तक पहुंच पाएगा।

मोहन की नहीं मोदी की सरकार- रावत
रामनिवास रावत के दौरान बीजेपी विधायकों ने उन्हें बोलने से रोकने की कोशिश की। इस पर उमंग सिंघार ने सदन में व्यवस्था देने की बात विधानसभा अध्यक्ष से कही। रामनिवास रावत ने सरकार से पूछा कि, क्या लाड़ली बहना योजना मध्यप्रदेश में जारी रहेगी और रहेगी तो क्या महिलाओं को तीन हजार रुपये की राशि मुहैया कराई जाएगी। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में मोहन यादव की नहीं मोदी की सरकार चल रही है।

प्रहलाद पटेल ने दिया रावत को जवाब
रामनिवास रावत के इन सवालों का बीजेपी विधायक प्रहलाद पटेल ने जवाब दिया। उन्होंने बिना नाम लिए रामनिवास रावत पर तंज कसते हुए कहा कि- मेरा भाषण किसी को खुश करने के लिए नहीं है। हमें एमपी की छवि के मुताबिक आगे बढ़ने का मौका मिलना चाहिए।

jindal steel hbm ad
5379487