Logo
Ladli Bahna Yojna: मध्यप्रदेश के भिंड में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। गुमशुदा महिला का शव मिलने पर परिजनों ने अंतिम संस्कार कर दिया। दो माह बाद महिला जिंदा मिली। लाड़ली बहना योजना के पैसे बैंक खाते से निकालने पर खुलासा हुआ।

Ladli Bahna Yojna: भिंड में एक अजीब घटना ने सबको हैरान कर दिया। दो मई 2024 को एक महिला घर से लापता हो गई। 3 मई को परिजनों ने गुमशुदगी दर्ज कराई। 4 मई को एक महिला का जला शव मिला। परिजनों ने शव की शिनाख्त के बाद अंतिम संस्कार कर दिया। 53 दिन बाद महिला जिंदा मिल गई। महिला ने नोएडा में लाड़ली बहना योजना से मिले रुपए अपने बैंक खाते से निकाले, तब इसका खुलासा हुआ। सवाल यह है कि जिस महिला का जला शव मिला था, आखिर वो कौन थी? 

जानें पूरा मामला 
भिंड के मेहगांव के वार्ड क्रमांक 2 में रहने वाली ज्योति पति सुनील शर्मा 2 मई 2024 को लापता हो गई थी। परिजन ने 3 मई को मेहगांव थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। 4 मई की सुबह खेत में एक महिला का जला शव मिला। मायके और ससुराल वालों ने उसकी पहचान ज्योति शर्मा के रूप में की। ज्योति के मायके पक्ष के लोगों ने पहचान करते हुए ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया।

अंतिम संस्कार कर दिया 
पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने ज्योति के परिवार वालों को शव सुपुर्द कर दिया। मायके वाले शव लेकर मेहगांव में ज्योति के ससुराल पहुंचे। यहां मायके पक्ष के दबाव में ससुराल पक्ष ने अंतिम संस्कार किया। प्रयागराज जाकर अस्थि विसर्जित भी कर दी। कर्मकांड करते हुए तेरहवीं भी कर दी गई। पुलिस ने संदेह के चलते मामला जांच में लिया और अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना आगे बढ़ाई। 

ऐसे खुलता गया राज 
50 दिन बाद ज्योति का पति सुनील पुलिस के पास पहुंचा और उसने पुलिस से पत्नी के केस को लेकर बातचीत की। सुनील ने बताया कि 22 जून को उसने बैंक में अकाउंट चेक किया तो अकाउंट में आने वाली लाड़ली बहना योजना के रुपए के अलावा 2700 रुपए निकाले गए हैं। इस पर बैंक मैनेजर से जानकारी ली तो बताया कि यह पैसे यूपी के मथुरा और नोएडा से निकाला गया है। सुनील ने बैंक मैनेजर को पूरी कहनी बताई।मैनेजर ने पुलिस को जानकारी दी। इसे सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई।

25 जून को पुलिस ज्योति को भिंड लेकर आई 
पुलिस ने बैंक से डिटेल निकलवाई। इसके बाद नोएडा के कियोस्क सेंटर का सीसीटीवी चेक किए तो ज्योति कुछ युवकों के साथ नजर आई। 23 जून को ज्योति नोएडा में फुटपाथ पर पैदल जाते हुए मिल गई। पुलिस ज्योति को 25 जून को भिंड लेकर आई। यहां मेहगांव एसडीएम कोर्ट में पेश किया गया। ज्योति ने बयान में कहा कि वह मर्जी से गई थी। कोर्ट ने ज्योति को मायके पक्ष को सुपुर्द कर दिया है। अब तस्वीर साफ हो गई है कि खेत में मिला शव ज्योति का नहीं है। 

5379487