CRPF Constable Kabir Das martyred: जम्मू-कश्मीर के कठुआ आतंकी हमले में छिंदवाड़ा के जवान कबीर दास उईके शहीद हुए। कबीर की पार्थिव देह गुरुवार सुबह छिंदवाड़ा लाई गई। उनके पैतृक गांव पुलपुलडोह में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार हुआ। इस दौरान सीआरपीएफ के जवानों ने उन्हें गॉड ऑफ ऑनर दिया। मध्य प्रदेश सरकार की पीएचई मंत्री संपतिया उईके, सांसद विवेक साहू बंटी सहित अन्य जनप्रतिनिधियों व प्रशासनिक अफसरों ने अंतिम यात्रा में शामिल हुए।

वीडियो देखें...

छिंदवाड़ा पहुंचा शहीद जवान का पार्थिव देह
जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान जान गंवाने वाले सीआरपीएफ जवान कबीर दास उइके का पार्थिव शरीर छिंदवाड़ा स्थित उनके आवास पर लाया गया है। सीआरपीएफ की डीआइजी नीतू सिंह ने आज उनके आवास पर जाकर उनके परिवार से मुलाकात की और सांत्वना दी।

मां से जल्दी घर लौटने का किया था वादा
सीआरपीएफ जवान कबीर दास उइके के परिवार और रिश्तेदार उनके निधन पर शोक व्यक्त कर रहे हैं। शहीद जवान की मां इंद्रावती उइके ने कहा कि घटना से पहले उसने दोपहर करीब 2 बजे मुझसे बात की थी। उसे जल्द ही घर लौटना था।

गोली लगने से घायल हुए थे कबीर 
बता दें कि मंगलवार रात 8 बजे जम्मू-कश्मीर के कठुआ के हीरानगर स्थित सैदा सुखल गांव में आतंकी हमला हुआ था। सीआरपीएफ के  Constable कबीर दास गोली लगने से घायल हुए थे। बुधवार सुबह इलाज के दौरान कबीर ने अंतिम सांस ली थी। बता दें कि शहीद हुए कबीर चार भाई-बहन में सबसे बड़े थे। कबीर के शहीद होने की खबर सुनकर सभी का रो-रोकर बुरा हाल है। 

2011 में जॉइन की थी सीआरपीएफ 
जानकारी के मुताबिक, 35 साल के कबीर दास उईके छिंदवाड़ा की बिछुआ तहसील के पुलपुलडोह के रहने वाले थे। 2011 में उन्होंने सीआरपीएफ जॉइन की थी। 4 साल पहले उनकी शादी हुई थी। परिवार में मां इंदरवति उईके, पत्नी ममता उईके और दो भाई हैं। दो बहनों की शादी हो चुकी है। पिता का निधन हो चुका है। 8 दिन पहले ही 20 दिन की छुट्टी के बाद वे ड्यूटी पर लौटे थे। उनकी पोस्टिंग भोपाल में होने वाली थी। कबीर की सैलरी पर पूरा परिवार आश्रित रहता था।

मोहन यादव, नकुलनाथ ने अर्पित की श्रद्धांजलि
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने जम्मू-कश्मीर के डोडा में हुए आतंकवादी हमले में शहीद छिंदवाड़ा के जवान को श्रद्धांजलि अर्पित की। छिंदवाड़ा के पूर्व सांसद नकुलनाथ ने शोक व्यक्त करे हुए एक्स पर Tweet किया कि देशसेवा में आपके सर्वोच्च बलिदान का देश सदैव ऋणी रहेगा। छिंदवाड़ा सांसद विवेक बंटी साहू और महापौर विक्रम अहाके शहीद के घर पहुंचे और परिवार को ढांढस बंधाया।