Madhya Pradesh Today News Hindi: देश का दिल कहे जाने वाले Madhya Pradesh की सियासी हलचल और प्रदेश की अनगिनत छोटी-बड़ी खबरें रोज़ाना हमारी ध्यान में होती हैं। हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'MP की बड़ी खबरें' में आपको समाचार की दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए, समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और एमपी की हर खबर से अपनी जानकारी को बढ़ाएं।

मध्यप्रदेश की ताजा खबरें LIVE UPDATE..

जगदीश देवड़ा बोले-कांग्रेस के पास नहीं हैं प्रत्याशी 
मध्य प्रदेश के उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा ने लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में मची भगदड़ पर चिंता जताई है। कहा, कांग्रेस के पास कोई उम्मीदवार है ही नहीं। बड़े नेता चुनाव लड़ने से बच रहे हैं। अब  तक यह दुर्भाग्य है उनका चुनाव लड़ने का विचार है या नहीं?

इंदौर में NSE ऑफिस को बम से उड़ाने की धमकी, खरगोन में AI की मदद से फ्रॉड 
इंदौर में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। जबकि, खरगोन में आर्टीफीशियल एंटेलीजेंस की मदद से पेट्रोल पंप संचालक से ठगी की कोशिश की गई है। दोनों मामला में इंदौर क्राइम ब्रांच पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर विवेचना कर रही है। बदमाशों ने रिकॉर्डेड वाइस कॉल वाट्सऐप पर भेजकर अमेरिकी शेयर खरीदने की धमकी दे रहे थे। पढ़ें पूरी खबर...

कोटा अपहरण केस: विदेश जाने को NEET छात्रा ने रची गढ़ी थी कहानी 
राजस्थान के कोटा में NEET की तैयारी कर रही शिवपुरी की जिस छात्रा के अपहरण के मामले में दो राज्यों की पुलिस परेशान थी, वह जयपुर के दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन पर दो लड़कों के साथ देखी गई। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच की तो पता चला कि विदेश जाने के लिए उसने अपहरण की झूठी कहानी गढ़ी है। पढ़ें पूरी कहानी...

उज्जैन में युवक को पेशाब पिलाई, मुंडन कर गांव में घुमाया 
उज्जैन में बंजारा समाज की शादीशुदा महिला को भगाकर ले जाने वाले को लोगों ने युवक को पेशाब पिलाई है। महिला के हाथों से ही उसे चप्पल से पिटवाया गया। इतना ही नहीं लोगों ने युवक की आधी मूंछ काटी और गंजा कर गांव में घुमाया। इस दौरान से महिला के साथ भी मारपीट की गई है। पढ़ें पूरी खबर...

दमाेह: सड़क हादसे में मां-बेटे की मौत, बेटी गंभीर 
दमोह में मंगलवार देर रात हुए सड़क हादसे मां-बेटे की मौत हो गई। जबकि, बहन गंभीर रूप से घायल है। प्राथमिक इलाज देकर उसे जबलपुर रेफर किया गया है। घटना कुम्हारी थाना क्षेत्र की है। भाई, बहन और मां बाइक से गांव जा रहे थे। तभी गुदरी गांव के पास एक बेलगाम डंपर ने टक्कर मार दी। हादसे में गंभीर रूप से घायल बाइक सवार तीनों लोगों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां 20 वर्षीय अजय सिंह और उसकी मांग सावित्री पति गनपत सिंह ने दम तोड़ दिया। बहन मंजू (22 ) की हालत नाजुक है।

कटनी में स्पा सेंटर के नाम पर जिस्मफरोसी
कटनी में स्पा सेंटर के नाम पर जिस्मफरोसी का धंधा चल रहा था। महिला थाना प्रभारी मधु पटेल ने बताया कि हैप्पी स्पा सेंटर में छापेमारी कर कुछ लड़के लड़कियों को को पकड़ा है। अधिकांश युवतियां बाहरी हैं। संचालक अभी गिरफ्तार नहीं किया जा सका। 

शहडोल: लोहा कारोबारी के यहां GST का छापा 
शहडोल जिले में लोहा कारोबारी भगत ब्रदर्श के यहां GST टीम ने छापेमारी की है। टैक्स चोरी की आशंका में एंटी एवीजन ब्यूरो जबलपुर के अफसर सुबह से आफिस और दफ्तर में दस्तावेज खंगाल रहे हैं। कार्रवाई जारी है। फिलहाल, अफसर कुछ भी जानकारी साझा करने से बच रहे हैं। 

क्रिकेटर केएल राहुल किए महाकाल के दर्शन 
इंडियन क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज व विकेटकीपर केएल राहुल माता-पिता के साथ बुधवार को बाबा महाकाल के दरबार में पहुंचे और परिवार के साथ सुबह 6 बजे की भस्म आरती में शामिल हुए। क्रिकेटर केल राहुल ने गर्भगृह की चौखट पर मत्था टेका। 

मौसम अपडेट: सिवनी-बालाघाट समेत MP के 8 जिलों में अलर्ट
MP Weather: मध्य प्रदेश का मौसम फिर बदल गया है। प्रदेश के पूर्वी हिस्से में मंगलवार को छिंदवाड़ा  और  डिंडौरी में तेज हवाओं के साथ बारिश देखने को मिली। मौसम विभाग के अनुसार अभी 4 दिनों तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा। पढ़ें पूरी खबर...

लोकसभा चुनाव 2024: पॉलिटकल अपडेट 

  • मध्य प्रदेश की छह लोकसभा सीटों बालाघाट, छिंदवाड़ा, मंडला, सीधी, शहडोल, जबलुपर में पहले चरण में मतदान होना है। आज से इन सीटों पर नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। भाजपा के सीधी लोकसभा प्रत्याशी डॉ राजेश वर्मा मुख्यमंत्री मोहन यादव की उपस्थिति में नामांकन दाखिल करेंगे। पूरी खबर पढ़ें..
  • कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति मध्य प्रदेश की 18 सीटों पर प्रत्याशी चयन के लिए विचार विमर्श कर रही है। मंगलवार को सहमति नहीं बन पाई, इसलिए अब गुरुवार को पुन: CEC की बैठक बुलाई गई है। पीसीसी अध्यक्ष जीतू पटवारी ने बताया कि सभी 18 सीटों पर सिंगल नाम तय कर लिए गए हैं। फाइनल सूची  CEC की सहमति के बाद जारी की जाएगी। जिसको भी जरूरत लगेगी, चुनाव लड़वाया जा रहा है। 

CM मोहन यादव के कार्यक्रम
मुख्यमंत्री मोहन यादव बुधवार को सीधी, डिंडोरी और जबलपुर प्रवास पर रहेंगे। सुबह 11 बजे सीएम सीधी पहुंचेंगे। यहां लोकसभा प्रत्याशी डॉ राजेश मिश्रा के नामांकन रैली में शामिल होंगे। इसके बाद वह रोड-शो और जनसभा भी संबोधित करेंगे। दोपहर 1:45 बजे डिंडोरी के बालपुर में वीरांगना रानी अवंती बाई के स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित कर जनसभा को संबोधित करेंगे। दोपहर 3 बजे जबलपुर के बरगी में लोधी समाज  द्वारा वीरांगना अवंतीबाई के बलिदान दिवस पर आयोजित धर्म रक्षा दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे। नया नगर में जैन संत आचार्य समय सागर महाराज का आशीर्वाद लेंगे।