Madhya Pradesh Today News Hindi: देश का दिल कहे जाने वाले एमपी की सियासी हलचल और प्रदेश की अनगिनत छोटी-बड़ी खबरें रोज़ाना हमारी ध्यान में होती हैं। हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'एमपी की बड़ी खबरें' में आपको समाचार की दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए, समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और एमपी की हर खबर से अपनी जानकारी को बढ़ाएं।

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें; MP Live Update 

  • विमुक्ति दिवस पर रंगारंग प्रस्तुतियां, सीएम भी हुए शामिल 
    विमुक्ति दिवस पर भोपाल में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में रंगारंग प्रस्तुतियां हुईं। इस दौरान एक महिला लोक कलाकार ने कांच की गिलास पर पर नृत्य की प्रस्तुति दी। जिसका करतब देख हर हर कोई हैरान हो गया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मोहन यादव, संस्कृति मंत्री धर्मेंद्र लोधी व पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री कृष्णा गौर शामिल हुईं। 

  • बरकतउल्ला विवि: बीएससी थर्ड के टाइम टेबल में बदलाव
    मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित बरकतउल्ला विश्वविद्यालय ने बीएससी थर्ड ईयर परीक्षा की समय सारणी में बदलाव किया है। 12, 13 और 18 सितंबर को होने वाली परीक्षाएं स्थगित की गई हैं। इन तारीखों में गणित-1, गणित-2 और गणित-3 विषय की परीक्षाएं होनी थीं। अब इन एक्जाम के लिए नई तारीखें घोषित की गई हैं। इस अनुसार, 12 सिंतबर को होने वाली परीक्षा 21 को, 13 को होने वाली परीक्षा 23 सितंबर को और 18  को होने वाली परीक्षा 26 सितंबर 2024 को होगी। 

  • कॉलेज की मान्यता के लिए 30 सितंबर तक करें आवेदन
    मध्य प्रदेश में नए प्राइवेट कॉलेजों को मान्यता देने उच्च शिक्षा विभाग ने तारीख बढ़ा दी है। विभाग ने सूचना जारी कर बताया कि नए प्राइवेट कॉलेज, नए संकाय, नए विषय शुरू करने आवेदन मांगे गए हैं। पूर्व से संचालित कोर्सेस की निरंतरता जारी करने के लिए आवेदन जमा हो सकेंगे। आवेदन की अंतिम तारीख 30 सितंबर 2024 तय की है। आवेदन ऑनलाइन माध्यम से ही जमा किए जाएंगे। मान्यता संबंधी नियमों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इस संबंध में अधिक जानकारी वेबसाइट highereducation.mp.g ov.in से प्राप्त की जा सकती है।

  • मुख्यमंत्री मोहन यादव शनिवार दोपहर 12 बजे मानस भवन में बूथ स्तरीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। दोपहर 3 बजे वह रविंद्र भवन जाएंगे। वहां विमुक्तित दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे।
  • बदलेंगे कई जिलों के एसपी 
    मध्य प्रदेश में कलेक्टर्स के बाद अब आईपीएस अफसरों के तबादले किए जाने हैं। इसमें कई जिलों के पुलिस अधीक्षक भी बदले जा सकते हैं। पुलिस मुख्यालय ने प्रस्ताव तैयार कर लिया है। मुख्यमंत्री मोहन यादव से चर्चा के बाद सूची जारी होगी। 
  • बीजेपी का सदस्यता अभियान
    भारतीय जनता पार्टी का सदस्यता अभियान कल रविवार से शुरू होगा। मध्य प्रदेश में बीजेपी ने डेढ़ करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है। पार्टी ने इसके लिए रणनीति भी तय कर ली है। भाजपा का हारे हुई 15 हजार बूथों पर है। हर बूथ में कम से कम 200 सदस्य जोड़े जाएंगे। नए सदस्यों में महिलाएं, अल्पसंख्यक, सेलिब्रिटी और युवा भी शामिल होंगे।