Madhya Pradesh Today News Hindi: देश का दिल कहे जाने वाले एमपी की सियासी हलचल और प्रदेश की अनगिनत छोटी-बड़ी खबरें रोज़ाना हमारी ध्यान में होती हैं। हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'एमपी की बड़ी खबरें' में आपको समाचार की दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए, समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और एमपी की हर खबर से अपनी जानकारी को बढ़ाएं।

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें; MP Live Update 

सागर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव आज 
सागर में शुक्रवार को पहली रीजनल इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव होने जा रही है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव में उद्योगपतियों के साथ वन-टू-वन चर्चा कर सेक्टोरल-सत्रों में शामिल करेंगे। कॉन्क्लेव में 4500 से ज्यादा उद्योगपति और निवेशकों ने पंजीयन कराया है। कॉन्क्लेव में एविएशन, टूरिज्म, कृषि उपकरण, छोटे लघु उद्योग, नवीकरणीय ऊर्जा, वाइल्ड लाइफ टूरिज्म, माइनिंग, कुटीर उद्योग, मैनुफैक्चरिंग, फूड प्रोसेसिंग, आईटी सेक्टर और पेट्रोकेमिकल इंडस्ट्री में निवेश पर भी सहमति मिली है। 

अक्टूबर से 24 घंटे और सातों दिन खुलेगा एयरपोर्ट
अक्टूबर से राजा भोज एयरपोर्ट 24 घंटे और सातों दिन खुलने लगेगा। खास यह है कि मेडिकल इमरजेंसी की नॉन शेड्यूल फ्लाइट्स कभी भी आवागमन कर सकेंगी। फ्लाइट्स की संख्या दोनों ओर से 50 से ज्यादा होने सहित अन्य डेवलपमेंट की शुरुआत भी हो जाएगी। अभी भोपाल एयरपोर्ट से 32 फ्लाइट्स का संचालन हो रहा है। मालूम हो कि 27 अक्टूबर से विंटर सीजन की शुरुआत होगी।

लता मंगेशकर अलंकरण समारोह आज से
राष्ट्रीय लता मंगेशकर सम्मान अलंकरण समारोह और संगीत संध्या का आयोजन इंदौर के लता मंगेशकर सभागृह में आयोजित किया जा रहा है। समारोह में वर्ष 2022 के लिए संगीत-निर्देशन के क्षेत्र में उत्तम सिंह और वर्ष 2023 के लिए पार्श्व गायन के क्षेत्र में सुश्री केएस चित्रा को राष्ट्रीय लता मंगेशकर सम्मान अलंकरण प्रदान किया जाएगा। आज और कल होने वाले इस समारोह में गीत-संगीत क्षेत्र की दो विभूतियों को राष्ट्रीय लता मंगेशकर सम्मान अलंकरण से विभूषित किया जाएगा।  

हर्निया सोसायटी कॉन्फ्रेंस आज से
इंदौर में हर्निया सोसायटी ऑफ इंडिया (एचएसआई) की दो दिनी कॉन्फ्रेंस शुक्रवार से शुरू होगी। इसके पूर्व गुरुवार को प्री-कॉन्फ्रेंस वर्कशॉप हुई। इसमें नेपाल, इजराइल और भारत के विभिन्न हिस्सों से आए डॉक्टरों ने ट्रेनिंग ली। विशेषज्ञों ने बताया आधुनिक जीवनशैली, मोटापा और मधुमेह पीड़ित लोगों में हर्निया का खतरा बढ़ गया है।